नोएडा से पलवल तक चलेगी मेट्रो, इन क्षेत्रों के लोगों को मिलेगा सीधा फायदा

Deepak Yadav
Sep 04, 2024

Aqua Line

अब नोएडा से दिल्ली और फरीदाबाद का सफर काफी आसान होने वाला है. नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा लाइन को दिल्ली के तुगलकाबाद से जोड़ने की तैयारी की जा रही है.

Faridabad and Palwal

वहीं इसी रुट को फरीदाबाद और पलवल तक ले जाया जाएगा. वहीं DMRC ने इस रूट के सर्वे काम भी शुरू कर दिया गया है. इस रूट से लोगों को कालिंदी कुंज में लगने वाले जाम से राहत मिलेगी.

New Corridor

जानकारी के मुताबिक सेक्टर 142 मेट्रो स्टेशन से दिल्ली के तुगलकाबाद के बीच नया कॉरिडोर बनाने को लेकर काम चल रहा है.

यह कॉरिडोर का निर्माण सेक्टर 142 से दिल्ली के तुगलकाबाद, समयपुर बादली से कुंडली और कुंडली से सोनीपत के बीच किया जाना प्रस्तावित है.

Connect

इस रूट को फरीदाबाद से पलवल से भी कनेक्ट किया जाएगा. दिल्ली से बल्लभगढ़ तक पहले ही मेट्रो चल रही है.

Sector and Greater Noida

इस रूट के बनने से एक्सप्रेसवे के किनारे बसे सेक्टर और ग्रेटर नोएडा के लोगों को इसका फायदा होगा.

नोएडा और ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के किनारे सेक्टर 128, 129, 130, 132, 135, 137, 142,151, 153, छपरौली, मंगरौली, झट्टा, रायपुर, बख्तावरपुर, गढ़ी, बादौली, शाहदरा समेत कई सेक्टर और गांवों को इसका फायदा मिलेगा.

Kalindi Kunj

अभी के समय में लोगों को फरीदाबाद और पलवल जाने के लिए कालिंदी कुंज का रास्ता लेना होता है. जहां पर लोगों को भीषण जाम का सामना करनी पड़ता है.

NMRC

नोएडा और ग्रेटर नोएडा की कनेक्टिविटी के लिए NMRC नए रूट को लेकर सहमति दे चुके है. सेक्टर 38ए बॉटनिकल गार्डन से सेक्टर 142 तक नया रूट बनाया जाएगा. यह रूट तकरीबन 11.5 किमी का अनुमानित है.

सेक्टर 142 के बाद सेक्टर 125, 97, 98, और 91 से होते हुए बॉटनिकल गार्डन को मेट्रो के इस रूट से जोड़ा जाएगा. इसके अलावा अन्य रूट सेक्टर 51 से ग्रेनो के नॉलेज पार्क 5 तक मेट्रो चलनी प्रस्तावित है.

VIEW ALL

Read Next Story