पितृपक्ष में दिखाई दें अगर ये सपने तो आपके जीवन आ सकता है कोई बड़ा संकट

Deepak Yadav
Sep 26, 2024

पितृपक्ष के दौरान आप जो भी सपने दिखाई दे रहे हैं. वह सभी आपको पितरों की तरफ से आपके लिए किसी न किसी बातों की तरफ इशारा करते है.

यह इशारे शुभ और अशुभ दोनों तरीके के हो सकते हैं. स्वप्न शास्त्र में सभी तरह के सपनों के बारे में विस्तार से बताया गया है.

हम आपको ऐसे 5 सपनों के बारे में बताएंगे जो आपको पितृपक्ष के दौरान दिखाई दे तो समझ जाइए आपके पितर आपसे नाराज है.

इस तरह के सपनों को देखना अशुभ माना गया हैं और इस तरह के सपने आते ही आपको सतर्क हो जाना चाहिए.

पितरों का रोते हुए दिखाई देना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आपको सपने में पितर रोते हुए या फिर गुमसुम दिख रहा है तो इस तरह के सपनों को अशुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि आपके जीवन कोई बड़ा संकट आ सकता है. आपको करियर से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

मुश्किल जगह में फंसना

यदि आप सपने में ऐसी जगह पर फंस गए हैं जहां आपको निकलने के लिए कोई रास्ता नहीं दिखाई दे रहा तो इसका मतलब है कि आपने पितरों के श्राद्ध करने में कोई कमी रखी है. विधि विधान के साथ उनका श्राद्ध नहीं किया.

अचानक पितरों का छिपना

अगर आपको सपने में पितृ दिखाई देते हैं और अचानक से छिप जाते हैं तो इस तरह के सपनों को अशुभ माना गया है. इस तरह के सपने आने का अर्थ है कि वह मुसीबत में फंस सकते हैं. साथ ही यह इशारा करता हैं कि आपके पितरों को शांति नहीं मिली है.

पितरों का खाने पीने की चीजें मांगना

पितृ पक्ष में यदि आपके पूर्वज आपसे खाने पीने की कुछ भी चीज मांग रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपके द्वारा किए गए श्राद्ध कर्म के कार्यों से वह खुश नहीं है. आप जो उनके नाम से श्राद्ध कर रहे है उसका फल उन्हें नहीं मिल रहा.

Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है जी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है .

VIEW ALL

Read Next Story