दिल्ली में सर्दियों की धूप को करें इंजॉय परफेक्ट हैं ये प्लेसेस

Zee News Desk
Oct 12, 2023

Garden of five senses

साकेत में स्थित यह पार्क अपने आकर्षण से हर किसी को आनंदित करता है साथ ही पार्क में आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पैंड कर सकते हैं.

Hauz khas dear park

सर्दियों में सुनहरी धूप और पिकनिक का मजा उठाना चाहते हैं तो हौसखाज डियर पार्क एक बढ़िया विकल्प साबित होगा। यह पार्क फिरोजशाह के मकबरे के पीछे स्थित है.

Central park

सर्दियों में घूमने के लिए दिल्ली का सेंट्रल पार्क भी शानदार रहेगा। कनॉट प्लेस में राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के पास स्थित यहां धूप के साथ कई कार्यक्रमों का मजा उठा सकते हैं.

Lodhi garden

गार्डन में बैठकर आप दिल्ली की सर्दी का लुत्फ उठा सकते हैं यह मोहम्मद शाह और सिकंदर लोधी के मकबरे के साथ शीशा गुंबद और बारा गुंबद के लिए भी फेमस है.

Raj ghat

राजघाट का शांत माहौल दिल को जीत लेने वाला होता है,यहां के उद्यान क्षेत्र में आप आराम से बैठ और टहल सकते हैं.

Sunder nursery

निजामुद्दीन स्थित हुमायूं के मकबरे के पास मौजूद सुंदर नर्सरी भी दिल्ली की खूबसूरत जगहों में से एक है यह पार्क सर्दियों में आपके लिए एक बेहतरीन पिकनिक स्पॉट साबित होगा.

India gate

इंडिया गेट भी सर्दियों में आपके लिए घूमने का एक बढ़िया विकल्प रहेगा,गेट के आसपास मौजूद पार्क में आप बिना किसी रोक-टोक के आराम से धूप का मजा ले सकते हैं.

Mehrauli park

यह खूबसूरत और विशाल पार्क शहर के सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक देखे जाने वाले स्थलों में से एक है,यह पार्क कुतुब मीनार के लिए फेमस है.

Agrasen ki baoli

अग्रसेन की बावली दिल्ली में घूमने लायक सबसे ताजगी भरी जगहों में से एक है,आप यहां की सीड़ियों पर बैठ कर धूप का आनंद ले सकते हैं.

Okhla bird sanctuary

दिल्ली की सबसे आकर्षक और मज़ेदार जगहों में से एक ओखला ओखला बर्ड सैंक्चुरी है,सर्दियों में पक्षी प्रेमियों और प्रकृति प्रेमियों के लिए यह बेस्ट जगह है.

VIEW ALL

Read Next Story