Unlucky Plants: दिवाली से पहले तुरंत घर से निकाल दे ये अशुभ पौधे, इनमें भूत प्रेत और आत्मा का होता है साया

Zee News Desk
Sep 17, 2023

आज के समय में ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें घर में तरह-तरह के पौधे लगाना पसंद होता है और उन्हे घर में पेड़-पौधों को देखकर शांति का अनुभव होता है.

वास्तु के मुताबिक ऐसे कई पौधे हैं जिन्हें घर की बरकत के लिए काफी अच्छा माना जाता है और ऐसे भी पौधे होते हैं जिन्हें घर में लगाने से भाग्य को दुर्भाग्य में बदलते देर नहीं लगती है.

आज हम आपको ऐसे पौधों के बारे में बताने जा रहे है. जिन्हें अपने घर में लगाने से जीवन पर काफी बुरा प्रभाव पड़ सकता है.

Pakud and Banyan Tree

पाकुड़ और बरगद का पेड़ को भूलकर भी घर में नहीं लगाना चाहिए. यह दोनों पेड़ ज्यादातर श्मशान में पाए जाते हैं.ऐसा कहा जाता है कि ये पेड़ मुख्य रूप से आत्मा और भूतों के लिए ही बनाया गया है.

Cotton Plant

ऐसा कहा जाता है कि कपास का पौधा अधिक ऊर्जा आकर्षित करने के साथ-साथ आत्मा को भी आकर्षित करता है. इसलिए घर के अंदर कपास का पौधा भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए.

Ficus Tree

हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ की काफी अहमियत है और इसकी पूजा भी की जाती है. लेकिन वास्तु के अनुसार इसे घर में नहीं लगाना चाहिए.इसको लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलती है और आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है.

Tamarind Tree

इमली का पेड़ घर में नेगेटिव ऊर्जा उत्पन्न करता है. इसलिए इसे भुलकर भी घर में नहीं लगानी चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस भी व्यक्ति के घर और आंगन में इमली का पेड़ होता है, उसे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.

Plum tree

वास्तु के अनुसार देखा जाए तो बेर का पेड़ लंबे-लंबे कांटे होने की वजह से घर में लगाना वर्जित माना जाता है. जिस भी घर में बेर का पेड़ होता है, उन घर के लोगों का सुख-चैन खत्म हो जाता हैं.

Madar tree

मदार के पेड़ को आक के नाम से भी जाना जाता है. यह पेड़ घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलाता है इसलिए इसे घर में नहीं लगाना चाहिए. वास्तु के अनुसार जिन पेड़ों से सफेद पदार्थ निकलता है. उन पेड़ों को भूलकर भी आंगन में नहीं लगाना चाहिए.

VIEW ALL

Read Next Story