Cricket History

विश्व क्रिकेट में वनडे मैचों में कई सारे रिकॅार्ड बने हुए हैं. ये रिकॅार्ड अलग- अलग खिलाड़ियों के नाम है. इसी में से हम बताने जा रहे हैं वनडे क्रिकेट में सातवें विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी के बारे में.

Zee News Desk
Jun 05, 2023

सबसे बड़ी साझेदारी

सातवें विकेट के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी जोस बटलर और आदिल राशिद के बीच हुई थी. ये साझेदारी साल 2015 में इन दोनों खिलाड़ियों ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ की थी.

अफिफ हुसैन, मेंहदी हसन सातवें विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी बंग्लादेश के बल्लेबाज मेंहदी हसन और अफिफ हुसैन इन दोनों खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान के खिलाफ 174 रनों की साझेदारी की थी.

महमूदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज

सातवें विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी बांग्लादेश के बल्लेबाजों के नाम है. महमूदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज ने साल 2022 में भारत के खिलाफ 148 रन जोड़े थे.

बासिल हमीद, काशिफ दाऊद

यूएई के खिलाड़ी बासिल हमीद और काशिफ दाऊद ने साल 2022 में नामीबिया के खिलाफ 148 रनों की साझेदारी की थी.

जोस बटलर और क्रिस वोक्स

इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर और क्रिस वोक्स ने श्री लंका के खिलाफ साल 2016 में 138 रनों की साझेदारी की थी.

एंडी फ्लावर एंड हीथ स्ट्रीक

जिंबाबे के दिग्गज बल्लेबाज एंडी फ्लावर और हीथ स्ट्रीक ने सातवें विकेट के लिए साल 2001 में इंग्लैंट के खिलाफ 130 रनों की साझेदारी की थी.

इमरुल कायेस और मोहम्मद सैफुद्दीन

बंग्लादेशी बल्लेबाज इमरुल कायेस और मोहम्मद सैफुद्दीन की जोड़ी भी इस लिस्ट में शामिल है. इन्होंने साल 2018 नें जिंबाबे के खिलाफ 127 रनों की पार्टनरशिप की थी.

महेला जयवर्धने, उपुल चंदना

श्री लंका के विश्व कप फाइनल टीम के खिलाड़ी रहे महेला जयवर्धने ने उपुल चंदना के खिलाफ साल 2005 में भारत के खिलाफ 126 रनों की साझेदारी की थी.

एमएस धोनी और रविचंद्रन अश्विन

टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी और स्पिनर रवी चंद्र आश्विन के बीच भारत की तरफ से पांचवे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी नाबाद 125 रनों की हुई है, ये साझेदारी साल 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ हुई थी.

VIEW ALL

Read Next Story