घड़ा

अक्षय तृतीया के अवसर पर घड़ा खरीदना भी बहुत शुभ होता है. इस दिन घड़ा खरीद कर घर में रखना और शरबत से भरकर दान करना दोनों ही बहुत शुभ होता है.

Shubham Tiwari
Apr 20, 2023

सोना

अक्षय तृतीता के दिन चल-अचल सपंत्ति की खरीददारी करना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे में ऐसी मान्यता है कि इस दिन सोने की खरीददारी करने से हमारी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और घर के सुख-समृद्धि में कमी नहीं होती है.

दक्षिणावर्ती शंख

दक्षिणावर्ती शंख मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय माना जाता है. ऐसे में आप अक्षय तृतीया के दिन इसे खरीदकर घर पर रख सकते हैं. ऐसा करने से घर के सुख-सौभाग्य में वृद्धि होगी.

जौ

अक्षय तृतीया के दिन अगर आप किसी कारणवश सोने-चांदी के आभूषण नहीं खरीद पा रहे हैं, तो इस दिन आप जौ खरीद सकते हैं. ऐसा करने से घर में धन-दौलत की बढ़ोतरी होगी.

कौड़ी

अक्षय तृतीया के दिन कौड़ी खरीदकर मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करें.साथ ही इस दिन मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करें और अगले दिन कौड़ी को लाल कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में रख लें. ऐसा करने से सुख-सौभाग्य में वृद्धि होगी.

श्रीयंत्र

अक्षय तृतीया के दिन घर श्रीयंत्र खरीद कर लाएं, श्रीयंत्र मां लक्ष्मी को बहुत प्रिय है और इसकी खरीददारी करने से घर के सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है.

VIEW ALL

Read Next Story