Heeng ke Totke

हींग का उपयोग अक्सर लोग खाने की महक बढ़ाने के लिए करते हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में हींग का काफी महत्व है, इसके कुछ उपाय होते हैं, जिससे आप धनवान बन सकते हैं. आइए जानते हैं.

Zee News Desk
Jun 21, 2023

हींग

हींग का उपयोग घर में खाना बनाते समय किया जाता है. हालांकि हींग ज्योतिष शास्त्र में भी काफी ज्यादा उपयोगी है. इससे घर की आर्थिक तंगी दूर होती है.

उपाय 1

अगर आपके किसी काम को लेकर बाधा आ रही है तो आप अपने हाथ में एक चुटकी हींग लेकर सिर पर उतारकर उत्तर की दिशा में फेंक दें. ऐसा करने से आपके बिगड़े काम बन जाएंगे.

उपाय 2

एक चुटकी हींग और कपूर औऱ काली मिर्च की मिलाकर गोली बना लें. इसके बाद इसे घर पर जलाएं. ऐसा करने से घर की सारी निगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है.

उपाय 3

अगर आप कर्ज को लेकर परेशान हैं तो आप लाल रंग में हींग को मिलाकर दान करें. ऐसा करने से आपको कर्ज मुक्ति से राहत मिलती है.

उपाय 4

आप जब भी नहाने जाएं तो हींग की एक गांठ को पानी में नहाते समय मिला लें. ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिल जाएगी और आप पर मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएंगी.

उपाय 5

अगर आपको तंत्र मंत्र से जुड़ी हुई दिक्कतें आ रही हैं तो आप पानी में हींग मिलाकर पिएं. कहा जाता है ऐसा करने से आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती है.

भूत प्रेत

अगर घर में किसी तरह की भूत - प्रेत से जुड़ी समस्याएं आ रही हैं तो पूर्णिमा के दिन हींग पानी से कुल्ला करें. ऐसा करने से आपकी बांधाएं दूर हो जाएंगी.

मां लक्ष्मी की कृपा

आप इन तरीकों से अपने घर की परेशानियों को दूर कर सकते हैं. ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलेगी. साथ ही साथ परिवार में बरकत होगी.

VIEW ALL

Read Next Story