बस्तर के पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा, जगदलपुर से दिल्ली के लिए दूसरी फ्लाइट शुरू

Abhay Pandey
May 31, 2024

नई हवाई सेवाएं

बस्तर का मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट जल्द ही कोलकाता और भुवनेश्वर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जुड़ने जा रहा है. एलायंस एयर जल्द ही इस रूट पर हवाई सेवाएं देने लगेगी. फिलहाल एयर एलायंस ने नए रूट पर हवाई सेवा के लिए सहमति दे दी है.

पर्यटन को बढ़ावा

ओडिशा के भुवनेश्वर एयरपोर्ट और पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट से कनेक्टिविटी शुरू होते ही बस्तर में पर्यटन व्यवसाय को न सिर्फ बढ़ावा मिलेगा बल्कि बस्तर से विदेश जाने वाले लोगों को भी आसान एयरपोर्ट कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी.

7 जून से नई उड़ानें

बस्तर में नए रूट पर 7 जून से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी. एलायंस एयर द्वारा 7 जून से दिल्ली-जबलपुर-जगदलपुर-बिलासपुर रूट पर हवाई सेवा शुरू की जा रही है.

जगदलपुर-दिल्ली की दूसरी फ्लाइट

बता दें कि जगदलपुर से दिल्ली के लिए यह दूसरी फ्लाइट होगी. वर्तमान में एयर इंडिया दिल्ली से हैदराबाद होते हुए जगदलपुर के लिए उड़ान सेवा दे रहा है.

कोलकाता-भुवनेश्वर कनेक्टिविटी

एलायंस एयर ने अब कोलकाता और भुवनेश्वर के बीच कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू करने पर सहमति दे दी है.

उड़ानों की आवृत्ति (Frequency of flights)

जल्द ही कोलकाता-बिलासपुर-जगदलपुर-बिलासपुर-कोलकाता रूट पर सप्ताह में एक बार और हैदराबाद-जगदलपुर-भुवनेश्वर-जगदलपुर-हैदराबाद रूट पर सप्ताह में एक या दो बार फ्लाइट उपलब्ध होगी.

स्थानीय लोगों में उत्साह

आपको बता दें कि नए रूट पर हवाई सेवा शुरू होने से स्थानीय लोगों में खुशी है और पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी उम्मीद है कि नए रूट पर हवाई सेवा शुरू होने से बस्तर के पर्यटन व्यवसाय को फायदा होगा.

VIEW ALL

Read Next Story