Benefits of Aam Panna: गर्मियों का मौसम शुरु हो गया है. इस सीजन में लोग गर्मी से बचने के लिए कई ड्रिंक्स का इस्तेमाल करते हैं. इसमें आम का पन्ना बहुत लोग पीते हैं. इसे पीने से शरीर को कई लाभ मिलते हैं.

लू से बचाए

गर्मियों के दिनों में देखा जाता है कि लोग लू से परेशान रहते हैं गांव में ज्यादा तर लोग इसका शिकार होते हैं. अगर आपको लू से बचना है तो इसका सेवन करना चाहिए.

दूर करे एसिडिटी

आम पन्ना पीना पेट के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. क्योंकि आम का पन्ना पीने से पाचन तंत्र बेहतर रहता है. बता दें कि इसे पीने से एसिडिटी, अपच और कब्ज जैसी बीमारियां भी दूर होती है.

बढ़ता है हीमोग्लोबिन

गर्मियों के दिनो में लोगों के अंदर एनीमिया की शिकायत देखी जाती है. ऐसे में आम पन्ना के सेवन करने से शरीर में हीमोग्लोबिन बढ़ता है और क्योंकि कच्चे आम में आयरन पाया जाता है.

लिवर के लिए लाभदायक

आम पन्ना लिवर के लिए भी लाभदायक माना जाता है. क्योंकि इसमें लिवर डिटॅाक्स करने के गुण पाए जाते हैं. ऐसे में इसे पीने से लिवर से जुड़ी बीमारी दूर होती है.

कैंसर का खतरा करे कम

आम में विटामिन सी मौजूद होता है. जो एंटीऑक्सीडेंट्स का निर्माण करता है. आम पन्ना फेफड़े, पेट कैंसर, कोलोन से शरीर को सुरक्षित रखता है.

कैसे बनाएं

इसे बनाने के लिए आप कच्चे आम को पका लें इसके बाद इसके जूस को निकाल लें, और इसे पानी में मिला लें. इसके अलावा इसमें नमक, भूना जीरा पाउडर, पुदीना पाउडर मिला लें.

VIEW ALL

Read Next Story