इन राशियों के लिए बेहद शुभ है इस साल का भैयादूज

Nov 14, 2023

मंगलवार 14 नवबंर

मंगलवार यानी बजरंगवली का दिन है तो दूसरी तरफ हिंदूओं के दो बड़े त्यौहार भाई दूज और गोवर्धन पूजा एक साथ है. वहीं मंगलवार को ही पूरा देश पंडित जवाहर लाल नेहरु का जन्म उत्सव को बाल दिवस के रूप में मना रहा है.

इन सभी का दिन

इस प्रकार का 14 नवबंर का दिन हनुमान जी का तो है ही साथ में भगवान श्री कृष्ण, गोवर्धन और भाई बहन का भी है. इसके अलावा आज का दिन देश भर के बच्चों का भी है.

ज्योतिष शास्त्र

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कन्या राशि में केतु बैठा है और अब शुक्र भी जा रहा है. इस प्रकार कन्या राशि में बनने वाले इस संयोग का असर बाकी राशियों पर भी पड़ेगा, लेकिन तीन राशियां ऐसी हैं जिन पर इसका विशेष प्रभाव पड़ेगा.

सिंह राशि

सिंह राशि पर यह संयोग धन और वाणी पर बन रहा है, इसलिए इस राशि वाले को अपार पैसा और सफालता मिलेगी. इस दिन कारोबार में भी बृध्दि होगी जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.

कन्या राशि

शुक्र और केतु का यह संयोग स्वयं कन्या राशि वालों के लिए भी शुभ होगा. यह संयोग इस राशि के लग्न भाव में बनेगा इससे इनके आत्म विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी.

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए यह संयोग शुभ और फलदायी है. इस राशि के गोचर कुंडली के छठे भाव पर यह संयोग बनने जा रहा. इस दिन रुपये पैसों की दिक्कतों से छुटकारा मिल सकता है.

अन्य राशि

इनके अलावा अन्य राशि वृष राशि, मिथुन राशि, कर्क राशि, तुला राशि और वॄश्चिक राशि को इस संयोग का आंशिक लाभ मिलेगा.

डिस्क्लेमर

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है.

VIEW ALL

Read Next Story