दिवाली पर अपनाएं उड़द के ये उपाय; साल भर मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान!

Abhinaw Tripathi
Oct 21, 2024

Diwali 2024 ke Upay

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग तरह- तरह के काम करते हैं, डा. सर्वेश शास्त्री के मुताबिक हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपायों के बारे में जो आपको दिवाली पर जरूर करना चाहिए, इससे आपके घर पर मां लक्ष्मी मेहरबान रहेंगी.

धन की वृद्धि

धन की वृद्धि और आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए काली उड़द की दाल, थोड़ी दही और एक चुटकी सिंदूर लेकर पीपल के पेड़ के नीचे रख दें.

नौकरी से जुड़ी दिक्कत

अगर आपके जीवन में नौकरी से जुड़ी दिक्कतें आ रही है, तो 300 ग्राम काली उड़द की दाल को पिसवा कर आटा बना लें, इसकी रोटियां बनाकर मा लक्ष्मी को चढ़ा दें.

बिजनेस में घाटा

अगर आपके बिजनेस में घाटा लग रहा है तो एक मुठठी काली उड़द की दाल लेकर महालक्ष्मी जी के किसी भी सिद्ध मंत्र का जाप करें, ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

बिजनेस

जो भी लोग नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं वो दुकान या कार्यक्षेत्र पर उड़द की दाल के दाने बिखेर दें, ऐसा करने से आपका स्टार्टअप रफ्तार पकड़ सकता है.

उड़द के दाल

अक्सर आपके पास पैसे नहीं टिकते हैं तो काली उड़द के दाल के पकौड़े बना लें और उसे कुत्तों को खिला दें, इससे धन वृद्धि हो सकती है और पैसे रूक सकते हैं.

मछलियों

उड़द की दाल की गोलियां बनाकर आप मछलियों को खिलाएं, ऐसा करने से माता लक्ष्मी खुश होती हैं और आपके परिवार पर कृपा कर सकती हैं.

उड़द

दिवाली के दिन आप किसी जरूरत मंद को उड़द की दाल दान करें, ऐसा करने से माता लक्ष्मी आपके ऊपर प्रसन्न हो सकती हैं और कृपा बरसा सकती हैं.

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, इसे अपनाने से पहले पंडित जी की सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story