Dream Plant

स्वप्न शास्त्र का हमारी जिंदगी में काफी महत्व होता है. ऐसे में सपने में कुछ पौधे देखना भी शुभ माना जाता है.

Aug 20, 2023

पीपल

पीपल का पौधा अगर आपके सपने में दिखाई दे रहा है तो ये काफी शुभ संकेत है. कहा जाता है ऐसा होने से आपका भाग्य चमकने वाला है.

तुलसी

सपने में अगर आपको तुलसी का पौधा दिखाई दे रहा है तो ये काफी शुभ होता है. बता दें कि तुलसी में मां लक्ष्मी तुलसी का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में अगर ये पौधा दिख रहा है तो आपकी आर्थिक स्थिति ठीक होने वाली है.

आम

आम का पौधा अगर आपके सपने में दिखाई दे रहा है तो ये काफी शुभ बात है. कहा जाता है कि इससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.

बांस

बांस का पेड़ भी सपने में देखना काफी शुभ माना जाता है. कहा जाता है बांस का पौधा अगर सपने में आए तो पारिवारिक स्थिति मजबूत होती है.

मनी प्लांट

अगर आपको सपने में मनी प्लांट का पौधा दिखाई दे रहा है तो ये काफी शुभ है. कहा जाता है कि मनी प्लांट से घर का आर्थिक स्थिति ठीक होने वाली है.

बेलपत्र

सपने में अगर बेल पत्र का पौधा दिखाई दे रहा है तो आपके ऊपर भगवान शिव की कृपा होने वाली है, जल्द ही आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलने वाली है.

अपराजिता

सपने में अगर आपको अपराजिता का पौधा और फूल दिखाई दे रहा है तो आपको जल्द ही शुभ संकेत मिलने वाले हैं और आपके घर का कलेस दूर होने वाला है.

धतूरा

अगर आपको सपने में धतूरा का पौधा दिखाई दे रहा है तो जल्द की आप कोई नई शुरुआत करने वाले हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक ये काफी शुभ माना जाता है.

केला

सपने में अगर आपको केले का पौधा दिखाई दे रहा है तो ये काफी लाभदायक होता है. कहा जाता है कि ये किसी प्रायोजन का संकेत देता है.

Disclaimer

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story