आज शाम में कर लें ये काम! प्रभु राम बरसाएंगे रातों- रातों कृपा!

Abhinaw Tripathi
Oct 12, 2024

Dussehra Tips

आज विजयादशमी है, विजयादशमी पर लोग भगवान राम को मनाने के लिए तरह- तरह का काम करते हैं, ऐसे लोगों को हम पं. सर्वेश शास्त्री के मुताबिक बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपाय के बारे में जिसे अपनाने से प्रभु राम आपके परिवार पर कृपा बरसा सकते हैं.

प्रभु राम

आज शाम में आप नारियल को पीले कपड़े में लपटे लें, इसके साथ ही जनेऊ और फल लेकर आप संध्या काल में प्रभु राम के मंदिर में चढ़ा सकते हैं, ऐसा करना शुभ हो सकता है.

चमेली के तेल

आज शाम में नारियल पर चमेली के तेल में सिन्दूर मिलाकर स्वास्तिक बना सकते हैं, इसके बाद इसका राम भक्त हनुमान जी को तिलक लगा दें, ऐसा करना शुभ हो सकता है.

जलदार जटावाला नारियल

आज एक जलदार जटावाला नारियल लेकर उसे काले कपड़े में लपेटें, 100 ग्राम काले तिल, 100 ग्राम उड़द की दाल के साथ उसे बहते जल में प्रवाहित कर सकते हैं.

निर्धनता

आज एक नारियल पूजा करके उसे अपनी तिजोरी में रख सकते हैं. ऐसा करने से निर्धनता दूर हो सकती है.

पीपल के सामने

आज जले हुए नारियल के छिलकों से भस्म बनाकर उसमें नारियल पानी मिलाकर लेप तैयार कर सकते हैं, इस लेप की पुड़िया बनाकर, एक पीपल के पेड़ की जड़ में और एक अपनी जेब में रखन सकते हैं, अंत में पीपल के सामने दीया भी जला सकते हैं.

रावण दहन

अगर किसी बीमारी से ग्रसित हैं तो एक नारियल लेकर मरीज के सर पर घुमा कर रावण दहन करते समय वहां डाल दें, ऐसा करने से बीमारी से निजात मिल सकता है.

सुंदर कांड

इसके अलावा शाम में प्रभु राम की कृपा पाने के लिए आज सुंदर कांड का पाठ भी कर सकते हैं.

पंडित जी की सलाह

यहां दी गई जानकारियां पंडित जी के द्वारा बताई गई है, इसे अपनाने से पहले पंडित जी की सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story