Fennel Seeds Benefits For Men

पुरुष सिर्फ 15 दिन इस तरीके से करें सौंफ का सेवन, फिर देखें कमाल

सौंफ के सामान्य उपयोग

सौंफ खाने में बच्चों को बड़ा आनंद आता है. कई बड़े भी इसके शौकीन होते हैं. इसका उपयोग माउथ फ्रेशनर के साथ घर के मसालों में भी किया जाता है. इस कारण इसकी काफी डिमांड होती है.

पुरुषों को सौंप के फायदे

सौंप कई स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों में भी काम आती है. कुछ नु्स्खों में इसे पुरुषों के लिए काफी फायदेमंद माना गया है. हम आज आपको पुरुषों में सौंफ के फायदे बता रहे हैं.

सौंप में पाए जाने वाले तत्व

सौंफ में कॉपर, पोटेशियम, कैल्शियम, जिंक, मैंगनीज, विटामिन सी, आयरन, सेलेनियम और मैग्नीशियम जैसे खनिज तत्व पाए जाते हैं. इसके बीज पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं.

कब करना चाहिए सेवन

कई तरह के पोषक तत्वों के कारण सौंफ पुरुषों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. बस ये पुरुष कोशिश करें की वो रात में सोने से पहले सही तरीके से सौंप का सेवन करें.

यौन शक्ती बढ़ाने में कारगर

कुछ घरेलू नु्स्खों में इस बात का दावा किया जाता है कि सौंफ पुरुषों में यौन शक्ति को बढ़ाने का कार्य कर सकता है. इससे उनकी सेक्सुअल लाइफ को बूस्ट मिलता है.

15 दिन में असर

सौंफ के सेवन को लेकर दावा ये भी किया जाता है कि इससे 15 दिनों के अंदर ही असर दिखने लगता है, जिसमें पुरुषों की यौन शक्ति दोगुनी हो जाती है. ये शीघ्र पतन से राहत दिलाने में मदद करती है.

सेवन का सही तरीका

सौंफ का सेवन रात में सोने से पहले किया जाए तो काफी फायदेमंद साबित होता है. इसके लिए एक गिलास दूध में एक चम्मच सौंफ का पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स करें और पीएं.

खाके कुल्ला जरूर करें

चाहें तो इसे बिना दूध के भी खाके सो भी सकते हैं. बस कुल्ला करना न भूले, इससे मुंह से बदबू आने लगती है. हालांकि ये माना जाता है कि दूध के साथ सौंप के सेवन से फायदा ज्यादा और जल्द होता है.

Disclaimer

सौंप के बारे में दी गई इस जानकारी की सटीकता जानने का प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी Zee News की नहीं है. उपयोग के लिए आप अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें.

VIEW ALL

Read Next Story