इंदौर के 100 किलोमीटर के दायरे में जन्नत जैसे नजारे, गर्मियों की ट्रिप बन जाएगी बेस्ट

Indore Tourist Places

अपनी समृद्ध संस्कृति और जगहों के लिए मशहूर इंदौर के आसपास 100 किलोमीटर के दायरे में कई पर्यटन स्थल हैं, जो पर्यटकों को आकर्षित करते हैं. जहां आप अपनी गर्मी की छुट्टियां बिता सकते हैं. यहां की खूबसूरती के नजारों के बीच जाकर आपको जन्नत जैसा आनंद मिलेगा...

रालामंडल वन्यजीव अभयारण्य

वनों में सफारी करें, विभिन्न प्रकार के जानवरों को देखें, और ट्रेकिंग का आनंद लें. कहां है और इंदौर से कितने किलोमीटर दूर है: (मीरजापुर, 12 किमी)

लोटस लेक, गुलावट

शांत वातावरण में कमल के फूलों की सुंदरता का आनंद लें. कहां है और इंदौर से कितने किलोमीटर दूर है: (गुढ़ा खेड़ी, 21 किमी)

तिन्चा झरना

300 फीट ऊंचे झरने के नीचे नहाएं, ट्रैकिंग करें, और प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लें. कहां है और इंदौर से कितने किलोमीटर दूर है: (बेरछा, 24 किमी)

पातालपानी झरना

हरे-भरे जंगलों से घिरे झरने का मनमोहक दृश्य देखें, पिकनिक मनाएं, और साहसिक गतिविधियों (adventure activities) का आनंद लें. कहां है और इंदौर से कितने किलोमीटर दूर है: (केकरिया डबरी, 33 किमी)

जहाज महल, मांडू

जल महल की भव्यता को निहारें, जो मुगल, अफगान, हिंदू और मेसोपोटामिया वास्तुकला का मिश्रण है. कहां है और इंदौर से कितने किलोमीटर दूर है: (मांडू, 95 किमी)

होशंग शाह का मकबरा, मांडू

भारत का पहला संगमरमर का मकबरा, जो 15वीं शताब्दी की अफगानी शैली वास्तुकला का उत्कृष्ट नमूना है. कहां है और इंदौर से कितने किलोमीटर दूर है: (मांडू, 95 किमी)

अहिल्या किला, महेश्वर

महेश्वर की रानी अहिल्या बाई होल्कर का निवास, नर्मदा नदी के तट पर स्थित एक भव्य किला. कहां है और इंदौर से कितने किलोमीटर दूर है: (महेश्वर, 97 किमी)

बहादुर महल, मांडू

16वीं शताब्दी का यह भव्य महल, मालवा के अंतिम सुल्तान बाज बहादुर खान के नाम पर रखा गया है. कहां है और इंदौर से कितने किलोमीटर दूर है: (मांडू, 98 किमी)

VIEW ALL

Read Next Story