IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 यानी 16वें सीजन का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 31 मार्च को पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और कई बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा. इसका मतलब है कि आईपीएल 2023 कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है तो चलिए आज हम आपको उन 5 खिलाडियों के बारे में बताते हैं कि जिनका ये आखिरी सीजन साबित हो सकता है.

Abhay Pandey
Mar 26, 2023

एमएस धोनी

एमएस धोनी ने फैंस से कहा था कि आईपीएल 2023 संभवत: उनका आखिरी होगा. उन्होंने 40 की उम्र पार करने के बाद अपने आईपीएल करियर को आगे बढ़ाया, क्योंकि वह घरेलू दर्शकों के सामने यानी चेपक में इसे खत्म करना चाहते थे.

अंबाती रायडू

अंबाती रायडू अगले साल 38 साल के हो जाएंगे और सीएसके के मजबूत मध्यक्रम के बल्लेबाज का भी यह आखिरी आईपीएल हो सकता है. बता दें कि रायडू ने पिछले सीजन में 13 मैचों में 24 से ज्यादा की औसत से सिर्फ 274 रन बनाए थे.

डेविड वार्नर

डेविड वॉर्नर के लिए आईपीएल 2023 काफी अहम है. वह पिछले कुछ समय से अच्छी फॉर्म में नहीं है. उनका शरीर भी उम्र दिखा रहा है. अगर उनका आईपीएल शानदार रहा तो आप उन्हें विश्व कप में जाते हुए देख सकते हैं. अगर ऐसा नहीं होता है तो वॉर्नर क्रिकेट से संन्यास भी ले सकते हैं.

दिनेश कार्तिक

आरसीबी के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक आईपीएल के सबसे सीनियर विकेटकीपरों में से एक हैं, वह इस साल 38 साल के हो जाएंगे. उनका आईपीएल 2022 शानदार रहा और प्रदर्शन के दम पर उन्हें राष्ट्रीय टी20 टीम में अपनी जगह वापस मिली थी, लेकिन भारत के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हारने के साथ ही डीके को भी अपनी जगह गंवानी पड़ी. आईपीएल के 14 मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर डीके आईपीएल छोड़ सकते हैं.

अमी मिश्रा

40 साल की उम्र में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी अमी मिश्रा लीग में दूसरे सबसे उम्रदराज क्रिकेटर हैं. उनकी उम्र के कारण पिछले साल की नीलामी में उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया था, लेकिन वह इस साल (एलएसजी) टीम का हिस्सा बनकर लौटे हैं. 40 वर्षीय क्रिकेटर का भी यह आखिरी आईपीएल हो सकता है.

VIEW ALL

Read Next Story