कम लागत में बड़ा मुनाफा देते हैं ये बिजनेस, इतने रुपए से कर सकते हैं शुरुआत

Business Startup

भारत देश में बिजनेस करने वालों की संख्या काफी है, हालांकि नौकरी करने वालों की भी काफी आबादी है. अगर आपका नौकरी में मन नहीं लगता तो हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे बिजनेस के बारे में जिसे आप कम लागत में शुरु करके बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं.

चाय का बिजनेस

चाय का बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसे आप बहुत कम लागत के साथ शुरु कर सकते हैं. भारत में हर दूसरा व्यक्ति चाय का शौकीन होता है. इसे शुरु करने के लिए 2 से 5 हजार तक का खर्च है.

कपड़ों का बिजनेस

कपड़े का भी बिजनेस शुरु करने के लिए आपको ज्यादा लागत की जरूरत नहीं है. इसमें अच्छी खासी कमाई है. इसकी शुरुआत आप 10- 20 हजार से कर सकते हैं.

टेंट हाउस

टेंट हाउस का बिजनेस काफी अच्छा माना जाता है. ये कम लागत में ज्यादा मुनाफा देता है और इसमें ज्यादा रिस्क भी नहीं रहता है.

ज्वेलरी का बिजनेस

अगर आप बिजनेस के बारे में सोच रहे हैं तो ज्वेलरी का बिजनेस कर सकते हैं. इस बिजनेस की शुरुआत आप घर बैठे भी कर सकते हैं.

जनरल स्टोर

अगर आप छोटे बिजनेस से शुरुआत करना चाहते हैं तो जनरल स्टोर खोल सकते हैं. ये एक ऐसा बिजनेस है जो कम लागत में अच्छा मुनाफा देता है.

कॅापी किताब की दुकान

आज कल कॅापी पेन के बिजनेस में भी अच्छा मुनाफा है. इसकी शुरुआत आप 10 से 15 हजार की लागत के साथ कर सकते हैं.

वेडिंग प्लानिंग

इस समय वेडिंग प्लानिंग का बिजनेस काफी ज्यादा ट्रेंड में है. आप घर बैठे इस बिजनेस को कर सकते हैं. ये मोटी कमाई करने वाला बिजनेस है.

लेबर कांट्रेक्टर बिजनेस

आज कल देखा जाता है कि कोई काम करने के लिए लेबर की जरूरत लगती है. ऐसे में आप लेबर कांट्रेक्टर का बिजनेस शुरु कर सकते हैं. इसमें कोई भी लागत नहीं लगती है.

VIEW ALL

Read Next Story