इसलिए छा गए थे पीएम; जानिए ये बड़ी बातें

Abhinaw Tripathi
Sep 17, 2024

PM Modi Birthday

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 74वां जन्मदिवस है, ऐसे में उन्हें देश भर से शुभकामनाएं मिल रही है, हम आपको बताने जा रहे हैं पीएम की कुछ बड़ी बातें.

74वां जन्मदिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं, इस मौके पर देश भर में कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किए जाएगा.

जश्न का माहौल

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी के नेताओं, कार्यकर्ताओं और आम जनता में जश्न का माहौल है.

तीसरी बार पीएम

पीएम नरेंद्र मोदी पहले ऐसे गैर-कांग्रेसी नेता हैं, जो नेहरू के बाद लगातार तीसरी बार पीएम बने हैं.

जो बाइडेन

प्रधानमंत्री मोदी की ओर से पीएम आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की मेजबानी करने की तस्वीरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थी.

पीठ थपथपाया था

चंद्रयान 3 मिशन की ऐतिहासिक सफलता के बाद पीएम मोदी ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष एस. सोमनाथ को गले लगाते हुए उनका पीठ थपथपाया था.

राजदंड सेंगोल

नई दिल्ली में नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु के ऐतिहासिक राजदंड सेंगोल को लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी के पास रखा था.

'भारत'

नई दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने रखे गए देश के नाम कार्ड पर 'भारत' लिखा हुआ था.

उड़ान भरी थी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2023 में कर्नाटक के बेंगलुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड साइट के दौरे के दौरान तेजस विमान में सवार होकर आसमान में उड़ान भरी थी.

चाय

प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2023 में अहमदाबाद में रोबोटिक्स गैलरी का दौरा किया था, इस दौरान पीएम मोदी ने रोबोट द्वारा परोसी गई चाय का आनंद लिया था.

VIEW ALL

Read Next Story