तुलसी के साथ लगा लें ये 5 पौधे, 2 दिन में खुल जाएंगी भाग्य रेखाएं

Dream Plant

हिंदू धर्म में तुलसी का पौधा लगाना काफी शुभ माना जाता है, अधिकांश घरों में ये पौधा लगाया भी जाता है, तुलसी के साथ कई ऐसे पौधे होते हैं जिसे लगाने से घर में काफी बरकत होती है.

तुलसी

तुलसी पौधे को घर में लगाना काफी शुभ होता है. इसे लगाने से घर में पॅाजिटिव एनर्जी आती है. साथ ही साथ मां लक्ष्मी काफी प्रसन्न होती है.

धतूरा

जब भी आप तुलसी का पौधा लगाने लगें तो उसके साथ धतूरे का भी पौधा लगाएं. इस पौधे को लगाने के बाद घर में पॅाजिटिव एनर्जी आती है और भगवान भोलेनाथ की कृपा होती है. इसे मंगलवार के दिन लगाएं.

शमी का पौधा

तुलसी के साथ शमी का पौधा लगाना काफी अच्छा माना जाता है. इस पौधे को लगाने से घर का वातावरण अच्छा होता है. साथ ही साथ शांति में वृद्धि होती है.

केले का पौधा

तुलसी के साथ केले का पौधा लगाना काफी अच्छा माना जाता है. इससे भगवान विष्णु काफी खुश होते हैं. इस पौधे को मुख्य द्वार के बाईं ओर लगाएं.

नीम का पौधा

नीम का पौधा भी तुलसी के साथ लगाना काफी अच्छा होता है, इस पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. तुलसी के साथ लगाने से दोगुना आशीर्वाद प्राप्त होता है.

बांस का पौधा

जब भी आप तुलसी लगाने लगे तो उसके साथ बांस का पौधा लगाएं. इस पौधे को लगाने के बाद घर की आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं और काफी बरकत आती है.

आर्थिक बरकत

तुलसी के साथ इन पौधों को लगाना काफी अच्छा माना जाता है. इसे सामाजिक आर्थिक बरकत होती है और घर में सुख शांति आती है.

दूर होता है कलेश

अगर आपके घर में कलेश चल रहा है या फिर पैसे की तंगी है तो आप इन पौधों को घर पर लगाएं. इससे घर में पॅाजिटिव एनर्जी आती है.

Disclaimer

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story