Sehore Express Munish Ansari

भारत देश का सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट है. क्रिकेट की वजह से हर साल देश को नए - नए सितारे मिलते हैं. लेकिन कभी - कभी देखा जाता है कि शानदार प्रदर्शन के बाद भी कुछ खिलाड़ी गुमनाम हो जाते हैं. ऐसा ही एक खिलाड़ी मध्य प्रदेश के सीहोर का है.

मुनीश अंसारी

मध्य प्रदेश के सीहोर में जन्में मुनीश अंसारी क्रिकेट की दुनिया में तेजी के साथ बढ़ रहे थे. लेकिन चयनकर्ताओं से नाराज होकर उन्होंने ओमान से खेलने के फैसला किया.

प्रेसि‍डेंट इलेवन

साल 2006 में मुनीश अंसारी ने प्रेसि‍डेंट इलेवन मैच में अपने प्रदर्शन से खलबली मचाई थी. हालांकि अच्छा प्रदर्शन के बाद भी वो चयनकर्ताओं की निगाहों में नहीं आए.

लिया था इनका विकेट

प्रेसि‍डेंट इलेवन की तरफ से खेलते हुए मुनीश अंसारी ने एक मैच में केविन पीटरसन एंड्रयू फ्लिंटॉफ और केविन पीटरसन का विकेट लेकर सबकी नजरें अपनी तरफ खींची थी.

ये क्रिकेटर हुए थे प्रभावित

अपनी धारदार तेज रफ्तार से मुनीश अंसारी ने वसीम अकरम और किरण मोरे जैसे दिग्गज क्रिकेटरों को प्रभावित किया था.

रफ्तार

आज के लगभग 17 साल पहले मुनीश 145- 150 की रफ्तार से गेंदे फेंकते थे. उनकी गोली की तरह निकलती हुई गेंदो से लोगों की उम्मीद जाग गई, मगर मुनीश अंसारी पर चयनकर्ताओं ने ध्यान नहीं दिया.

ओमान से डेब्यू

साल 2009 में मुनीश अंसारी ओमान में नौकरी करने गए. इसके बाद यहीं से उनका चयन ओमान क्रिकेट टीम में हो गया.

विश्वकप में हिस्सेदारी

साल 2015 में मुनीश अंसारी ने ओमान की टीम से डेब्यू किया. वो 2016 विश्वकप में भी ओमान टीम का हिस्सा रहे.

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

मुनीश अंसारी का आयरलैंड के खिलाफ 3/37 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. उनके इस प्रदर्शन के बदौलत ही ओमान ने आयरलैंड को हराया था.

सीहोर एक्सप्रेस

मुनीश अंसारी को सीहोर एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता था. एक बार उन्हें स्पीड स्टार कांटेस्ट में भाग लेने के मौका मिला. यहां पर उन्होंने हरभजन सिंह का बैट तोड़ दिया जिसके बाद उन्हें सीहोर एक्सप्रेस कहा जाने लगा.

VIEW ALL

Read Next Story