Summer Vacation Game:

गर्मियों का सीजन शुरु हो गया है. इस मौसम में लोग वो खेल खेलना पसंद करते हैं जो उनकी शारीरिक और मानसिक क्षमता को बढ़ाता है. कुछ ऐसा खेल हम आपको बताने जा रहे हैं जो सेहत के लिए फायदेमंद होता है और इसे खेलने में काफी ज्यादा मजा आता है.

कैरम बोर्ड

गर्मियों के दिनों में कैरम बोर्ड खेलना काफी अच्छा माना जाता है. क्योंकि इसे घर में आसानी के साथ बैठकर आप खेल सकते हैं.

पजल्स गेम

पजल्स गेम भी गर्मियों के लिए काफी अच्छा माना जाता है. क्योंकि ये एक जगह बैठकर खेला जाता है, इससे बच्चों के दिमाग का भी विकास होता है और उनका खेल में मन भी लगता है.

वर्ड्स गेम

वर्ड्स गेम खेलना भी गर्मियों के दिनों में अच्छा रहता है. क्योंकि इसे एक जगह बैठकर बच्चे खेल सकते हैं और ये मानसिक क्षमता भी बढ़ाता है.

चैस गेम

चैस गेम खेलना भी काफी फायदेमंद होता है. क्योंकि ये खेल पूरी तरह दिमागी खेल है. इसे खेलने से बच्चों का दिमाग का विकास होता है. ये दिमाग की एक्सरसाइज के लिए एक बेहतर खेल भी माना जाता है.

एडवेंचर स्पोर्ट्स गेम

गर्मियों के दिनों में आप कुक एडवेंचर स्पोर्ट्स गेम खेल सकते हैं. ये गेम बर्फीले जगह पर खेला जाता है. ये न केवल आपको रोमांच देगा बल्कि गर्मियों में सर्दियों का मजा भी देगा.

स्कीइंग गेम

स्कीइंग खेल भी गर्मियों के दिनों के लिए बेहतर माना जाता है. यह खेल बर्फ में खेला जाता है, इसे खेलकर आप गर्मियों का मजा ले सकते हैं.

स्केटिंग खेल

स्केटिंग खेल भी गर्मियों के लिए बना हुआ है. ये खेल हिमांचल शिमला जैसी जगहों पर आप खेल सकते हैं. ये गर्मियों के दिनों का रोमांच बढ़ाता है.

कबड्डी

कबड्डी खेलना भी गर्मियों में काफी अच्छा माना जाता है. देखा जाता है कि गर्मियों के समय में लोग अक्सर शाम में इस खेल को खेलते हैं.

टेबल टेनिस गेम

टेबल टेनिस गेम भी आप गर्मियों में खेल सकते हैं. क्योंकि जहां इसका फोर्ड बनाया जाता है जो पूरी तरह से ढका रहता है. ऐसे में ये आपके लिए काफी अच्छा खेल साबित हो सकता है.

बैडमिंटन गेम

बैडमिंटन गेम भी अक्सर लोग गर्मी के सीजन में शाम या रात में खेलते हैं. ये खेल शरीर की फिटनेस को सही रखता है.

VIEW ALL

Read Next Story