Lucky plant:

अक्सर देखा जाता है कि लोग आर्थिक तंगी को लेकर परेशान रहते हैं. इससे निजात पाने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं. ऐसे कई पौधे भी होते हैं जिन्हें वास्तु के हिसाब से घर पर लगाने से आर्थिक तंगी दूर हो सकती है.

Zee News Desk
May 19, 2023

मनीप्लांट

धार्मिक मान्यता अनुसार मनीप्लांट के पौधे का संबंध शुक्र ग्रह से होता है. इसलिए यह पौधा जिस घर में होता है वहां लक्ष्मी जी का वास होता है. इसे घर पर लगाने से आर्थिक सामाजिक वृद्धि होती है.

शमी का पौधा

वास्तु शास्त्र के हिसाब से शमी का पौधा लगाना भी काफी लाभदायक माना जाता है. कहा जाता है कि इसे लगाने से सुख-समृद्धि बरकरार रहती है और धन-धान्य में हमेशा बढ़ोत्तरी होती रहती है.

केले का पौधा

केले के पौधे को लेकर भी कहा जाता है कि इसे लगाने से घर पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है और सुख वैभव में बढ़ोत्तरी होती है.

तुलसी का पौधा

तुलसी के पौधे में लक्ष्मी का वास होता है, ऐसे में अगर आपकी स्थिति गड़बड़ है तो आपको तुलसी के पौधे की पूजा करनी चाहिए. ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति ठीक हो सकती है.

अपराजिता का पौधा

अगर आप आर्थिक समस्या को लेकर परेशान हैं तो अपराजिता का पौधा घर पर लगा सकते हैं. इसे लगाने से घर की आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होगा.

दूब का पौधा

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक दूब का पौधा लगाने से घर की आर्थिक स्थिति ठीक होती है. कहा जाता है कि दूब की पत्तियां जितनी ज्यादा हरी होती हैं उतनी ही घर में बरक्कत होती है.

बांस का पौधा

बांस को लोग कांटे का पौधा कहते हैं, लेकिन घर पर बांस का पौधा लगाने से काफी ज्यादा बरक्कत होती है और आर्थिक स्थिति ठीक होती है.

धतूरे का पौधा

धतूरे के पौधे में शिवजी का वास होता है. ऐसे में इस पौधे को घर पर लगाना काफी शुभ माना जाता है. इससे आर्थिक स्थिति ठीक होती है.

बेल का पौधा

बेल का पौधा भी आर्थिक स्थिति ठीक करने में सहायक हो सकता है. अगर आपकी आर्थिक स्थिति गड़बड़ है तो इस पौधे को घर पर लगा सकते हैं.

आम का पौधा

आम का पौधा लगाना भी काफी शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि आम की पत्तियों में मां लक्ष्मी का वास होता है. इसके नीचे दीपक जलाने से आर्थिक मामले में बढ़ोत्तरी होती है.

VIEW ALL

Read Next Story