घर पर इन 5 जीवों का रहना माना जाता है शुभ, होने लगती है आर्थिक बरकत

Vastu Tips For Money

घर पर अक्सर देखा जाता है पशु पक्षियां अपना घोसला या घर बना लेती हैं, इन पक्षियों में कई पक्षी ऐसे भी होते हैं जिनका घर पर रहना काफी शुभ होता है. जाने यहां.

गौरैया

गौरेया का घोसला घर पर बनाना काफी अच्छा माना जाता है. अगर घर के किसी कोने में गौरेया ने घोसला बनाया है तो इसे हटाइए मत, क्योंकि सुख समृद्धि का सूचक है.

मुर्गा- मुर्गी

मुर्गा और मुर्गी का घर पर घोंसला बनाना या फिर रहना वास्तु के हिसाब से काफी अच्छा माना जाता है. इसे लेकर कहा जाता है कि मुर्गे का बसेरा होने से घर में पॅाजिटिव एनर्जी आती है.

चीटियां

अगर आपके घर पर चीटिंयों का बसेरा हो गया है तो इसे हटाना नहीं चाहिए. क्योंकि चीटिंयों के घर बनाने पर घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है.

तोता

अगर आपके घर पर किसी पेड़ पर तोते ने घर बना लिया हो या उसका बसेरा हो गया है तो ये सुख समृद्धि का सूचक है. इसे लेकर के कहा जाता है कि आपके घर में कुछ शुभ होने वाला है.

उल्लू

अगर आपके घर पर उल्लू घोसला बना लिया है. या फिर घर के आस - पास दिखाई दे रहा है तो ये शुभ संकेत माना जाता है. उल्लू के दिखाई देने पर घर पर पॅाजिटिव एनर्जी आती है और आर्थिक स्थिति ठीक होती है.

नोट

अगर आपके घर में इन जीवों का बसेरा होता है तो इन्हें भूल से भी हानि न पहुंचाएं, इनका रहना काफी अच्छा माना जाता है और घर की आर्थिक स्थिति ठीक होती है.

बरतें सावधानी

घर पर जब भी आप साफ सफाई करने लगें तो ये सावधानी बरतें की कहीं भूल से भी इन्हें नुकसान न पहुचाएं.

Disclaimer

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story