Vastu Tips For Shravan Amavasya

सावन का महीना शुरू हो गया है. इस महीने में लोग भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए वास्तु के हिसाब से कई काम करते हैं. इस महीने में पड़ने वाली श्रावण अमावस्या का काफी ज्यादा महत्व है. इस अमावस्या में आप बेल के नीचे ये उपाय कर लें इससे मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर हो जाएगी.

उपाय 1

सावन का महीना भगवान शिव को काफी प्रिय होता है. इस वजह से श्रावण अमावस्या पर आप बेल का पौधा लगाएं. इससे भगवान भोलेनाथ की कृपा होगी.

उपाय 2

बेल के नीचे जड़ में इस अमावस्या पर आप दूध में काला तिल डालकर चढ़ाएं. ऐसा करने से महादेव को काफी प्रसन्नता होगी और आपके घर में बरकत होगी.

उपाय 3

श्रावण अमावस्या पर आप बेल के पौधे में लाल धागा बांधे ऐसा करने से महादेव आपके घर की आर्थिक तंगी दूर करेंगे और मां लक्ष्मी आपके द्वार आएंगी.

उपाय 4

अगर आपके घर में किसी बात को लेकर क्लेश चल रहा है तो आप श्रावण महीने की अमावस्या पर बेल के पौधे के नीचे रोजाना जल चढ़ाएं.

उपाय 5

सावन महीने की अमावस्या पर आप बेल के पौधे के नीचे एक शिवलिंग रखें और गंगाजल, दूध और शहद का अर्घ तैयार करें और उसे शिवलिंग पर चढ़ाएं.

उपाय 6

इसके अलावा अमावस्या का व्रत रखने से घर में आर्थिक संपन्नता आती है.

उपाय 7

श्रावण अमावस्या पर पितरों का तर्पण करना और गंगा जल में स्नान करना काफी शुभ माना जाता है. ऐसा करने वालों पर उनके पितरों का आशिर्वाद प्राप्त होता है.

कब है श्रावण अमावस्या

इस साल श्रावण महीने की अमावस्या 17 जुलाई को है, इसी दिन सावन का दूसरा सोमवार है. ऐसे में बेलपत्र से जुड़ा उपाय करने वाले लोगों को दोगुना फल प्राप्त होगा.

VIEW ALL

Read Next Story