माउंट आबू

राजस्थान का एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू, गर्मियों के दौरान राजस्थान में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है. तापमान 20 डिग्री से 30 डिग्री के आसपास रहता है.

Apr 24, 2023

पिछोला झील, उदयपुर

कहा जाता है कि राजस्थान में मई में चिलचिलाती गर्मी होती है, इसलिए मई में राजस्थान में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक उदयपुर की पिछोला झील है.

फतेह सागर झील

फतेह सागर झील आपको चिलचिलाती गर्मी में सबसे अच्छा अनुभव प्रदान करती है. शांति में आत्मसात करें और सुरम्य दृश्य का आनंद लें.

सिलीसेढ़ झील

अलवर में सिलीसेढ़ झील हमारे शहर के जीवन की हलचल से दूर एक सुकून वाली जगह है. सुखदायक और शांतिपूर्ण वे भावनाएं हैं जिन्हें आप झील के पास बैठकर ही प्रतिध्वनित करेंगे.

सीतामाता अभयारण्य

422.95 वर्ग किमी क्षेत्र में फैला सीतामाता अभयारण्य वनस्पतियों और जीवों से समृद्ध है. जंगल में आपको कई जानवरों, बांस के पौधों, पक्षियों और बहुत कुछ देखने को मिलेगा.

रणथंभौर

रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान राजस्थान में बाघ अभयारण्य के रूप में जाना जाता है. यहां घूमने का सबसे अच्छा समय सर्दियां है, लेकिन गर्मियों में टाइगर देखने को ज्यादा मिलते है.

चम्बल गार्डन

चंबल नदी के तट पर स्थित, यह जगह गर्मियों में राजस्थान में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है. बगीचों में हरियाली के बीच एक छोटा सा तालाब है और मगरमच्छों को देखने के लिए प्रसिद्ध है.

VIEW ALL

Read Next Story