हादसे की तस्वीरें बेहद भयावह

हादसे की तस्वीरें बेहद भयावह हैं, मौत का शुरुआती आकड़ा पहले 30 बताया गया फिर 50 आगे 70 लोगों की मौत की संख्या आधी रात को 120 में बदली और देखते-देखते 207 से 300 तक पहुंच गई है.

Anuj Kumar
Jun 04, 2023

तीन ट्रेन की जोरदार टक्कर

बालासोर स्टेशन से आगे बहानगा बाजार स्टेशन की आउटर लाइन के पास शुक्रवार शाम 6 बजकर 55 मिनट पर तीन ट्रेन सबसे बड़े हादसे का शिकार.

मौत का तूफान

मौत का तूफान बनकर आया था काल,जहां कोरोमंडल एक्सप्रेस की बोगी मालगाड़ी में टक्कर के बाद उसके ऊपर तक चढ़ गई.एक झटके में जो मुसाफिर काल के गाल में समा गये.

हादसे का शिकार

दो ट्रेन में डेढ़ हजार से ज्यादा यात्री एक गंभीर हादसे का शिकार हो गए. इस सफर में किसी की मंजिल हावड़ा से चेन्नई तक की थी तो किसी का सफर बेंगलुरु से हावड़ा तक का था.

ताश के पत्तों की तरह बिखर गई

तीन ट्रेन एक साथ टकराने के बाद हवा में ताश के पत्तों की तरह बिखरी गई बोगियां. ये सफर अंतिम यात्रा बन गई.

सदी का सबसे बड़ा ट्रेन हादसा

ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसा सदी का सबसे बड़ा ट्रेन हादसा है. 42 सालों में ये सबसे बड़ा ट्रेन एक्सीडेंट है.

राहत-बचाव में जुटी टीम

अभी भी कई बोगियों में लोगों के फंसे होने की आशंका है. रेस्क्यू ऑपरेशन में आर्मी, एयरफोर्स,एमडीआरएफ की टीम जुटी है.

भीषण हादसे का मंजर

ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने तथा एक मालगाड़ी से टकराने से ये भीषण हादसा हुआ.

राहत और बचाव कार्य जारी

फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है.लोगों की हरसंभव मदद की जा रही है, घायलों का बेहतर इलाज के लिए पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने घटना स्थल का लिया जायजा

पीएम मोदी ने पीड़ितों से अस्पताल में मुलाकात के बाद कहा, ‘रेल हादसे के लिए दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. किसी को बख्शा नहीं जाएगा.

कोरोमंडल ट्रेन हादसा

रेल हादसे में मृतक संख्या शनिवार को बढ़कर करीब 300 हो गई. देश के सबसे भीषण रेल हादसों में शामिल इस दुर्घटना में 900 से अधिक यात्री घायल हुए हैं.

VIEW ALL

Read Next Story