अजमेर

राजस्थान के मेवात इलाके में अवैध रूप से कॉल सेंटर के जरिए ऑनलाइन ठगी के रैकेट पर पुलिस के नकेल कसने के बाद अब इस गैंग ने अपना अगला ठिकाना अजमेर को बनाया है. अजमेर पुलिस को मिली मुखबिर से खास सूचना पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए साइबर क्राइम पुलिस ने शहर के दो ठिकानों पर अलग-अलग दबिश देकर 18 युवक युवतियों को हिरासत में लिया है.

Zee Rajasthan Web Team
Aug 11, 2024

झुंझुनूं

भाजपा महिला मोर्चा ने राजस्थान में प्रस्तावित उप चुनावों को लेकर सक्रियता बढ़ा दी है. इसी क्रम में भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष रक्षा भंडारी झुंझुनूं पहुंची और उन्होंने झुंझुनूं विधानसभा क्षेत्र की महिला मोर्चा की बूथ प्रभारियों के साथ बैठक की.

रायला, भीलवाड़ा

रायला थाना पुलिस ने बीते दिनों लाम्बिया टोल के पास टायरों से भरे ट्रक चालक को नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ लूट के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. रायला थाना प्रभारी बछराज चौधरी ने जानकारी देते हुए कहा कि शाहपुरा जिला पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार कावट के निर्देशन में क्षेत्र में बढ़ती चोरी, लुट के मामले की रोकधाम के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा व वृताधिकारी शाहपुरा रमेश तिवाड़ी के सुपरविजन में एक टीम का गठन किया गया.

अनूपगढ़,श्रीगंगानगर

अनूपगढ़ के जलदाय विभाग कार्यालय के सामने जनता जल योजना के सहायक पंप चालकों का धरना शनिवार को 19 वें दिन भी जारी रहा. सहायक पंप चालक विभिन्न मांगों को लेकर 23 जुलाई से धरने पर बैठे हैं. 19वें दिन जलदाय विभाग के बीकानेर से एडिशनल चीफ इंजीनियर राजेश पुरोहित धरना स्थल पर पहुंचे और धरने पर बैठे जनता जल योजना के कर्मचारियों से धरने को समाप्त करने के लिए समझाइश की.

खेतड़ी, झंझुनूं

खेतड़ी उपखंड के करमाड़ी गांव की राजकीय प्राथमिक स्कूल की छत की हालत काफी समय से जर्जर हो रही है. लगातार हो रही बरसात के चलते बरसात का पानी छत से टपकने के कारण स्कूल की छत का प्लास्टर भी टूट गया. जिससे छत में लग हुए सरिए भी दिखने लगे. स्कूल की जर्जर हालत के चलते 40 बच्चे भय के साए में पढ़ने को मजबूर हो रहे हैं.

जयपुर

राजधानी जयपुर में हाल ही में हुई भारी बारिश के बाद शहर के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं. खासकर करतारपुरा नाला बारिश के कारण उफान पर है, जिससे स्थानीय निवासियों और राहगीरों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. करतारपुरा नाला ओवरफ्लो होने के कारण सड़कों पर पानी भर गया है.

सरदारशहर,चूरू

सरदारशहर के वार्ड 55 में घरों के ऊपर और गलियों में से गुजर रही पुरानी हाई के विद्युत लाइन के बार बार टूटने से वार्डवासी अब दहशत में हैं. यह विद्युत लाइन तीन बार टूट चुकी है. दहशत में आए लोगों ने शनिवार को विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया.

ब्यावर

देशभर में मनाए जाने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. इसी कड़ी में ब्यावर जिले में भी स्वतंत्रता दिवस समारोह की आयोजन हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ किया जाएगा. समारोह में शारीरिक व्यायाम प्रदर्शन के लिए स्कूल बच्चों का अभ्यास कार्यक्रम शुरू हो गया है.

सांचोर

मारवाड़ की मरुगंगा के नाम से विख्यात लूणी नदी का पानी देर रात गांधव से सांचोर जिले में प्रवेश कर गया. सांचोर जिले के केरिया,लालपुरा,सिलोसण होते हुए दूठवा तक पानी पहुंच गया. लूणी नदी खुशखबरी मिलते ही गांव के लोग नदी का पानी देखने पहुंचे.

शाहपुरा, जयपुर

शाहपुरा कस्बे के गोल मार्केट में जलदाय विभाग ठेकेदार की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. ठेकेदार की लापरवाही के चलते यहां से गुजर रही सामान से भरी पिकअप सड़क पर गड्ढा हो जाने से फंस गई. इसके चलते यहां रास्ता अवरूद्ध हो गया और वाहन चालकों को आवागमन में परेशानी हुई.

कोटपुतली

आजादी के अमृत महोत्सव के चलते जिला पुलिस प्रशासन ने बाइक तिरंगा यात्रा निकाली है. तिरंगा बाइक रैली में जिला कलेक्टर ने स्वयं वाहन चलाकर तिरंगा बाइक रैली का आगाज किया तथा सभी वाहन चालकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

चिड़ावा,झुंझुनूं

चिड़ावा नगरपालिका अपने कामों में ही नाकाम हो गई है. जी, हां ये हम नहीं, बल्कि वार्ड नंबर 18 में एक मकान मालिक की दास्तां कह रही है. दरअसल नगरपालिका ने कस्बे में सीवरेज का काम तो करवाया लेकिन काम में भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचार के बाद बरती गई लापरवाही अब कस्बे के लोगों को परेशान किए हुए है. मामला चिड़ावा कस्बे के वार्ड नंबर 18 का है. जहां पर एक परिवार पिछले पांच महीने से नगरपालिका के चक्कर लगा रहा है लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही.

सीकर

शेखावाटी का सबसे बड़ा सरकारी श्री कल्याण (एसके) अस्पताल 10 अगस्त 2024 को 76 साल का हो चुका है. श्री कल्याण अस्पताल का 10 अगस्त 1948 को जयपुर के महाराजा सवाई मानसिंह ने चांदी की चाबी से ताला खोलकर अस्पताल भवन जनता को समर्पित किया था.

चौरासी,डूंगरपुर

डूंगरपुर जिले में चौरासी विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा अपनी तैयारियों में जुट गई है. इसी के तहत एसटी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष नारायण मीणा सीमलवाड़ा के दौरे पर रहे.जहां उन्होंने विश्वनाथ मंदिर में एसटी मोर्चा की बैठक ली. बैठक में उपचुनाव के साथ तिरंगा यात्रा निकलने को लेकर चर्चा की गई.

डूंगरपुर

जिले में बारिश की कमी का असर इस बार खाद की डिमांड पर पड़ा है. इस बार अब तक औसत बारिश से आधी बरसात ही हुई है, जिसे किसानों की फसल प्रभावित हुई. हालत ये है कि खाद की आधी बोरियां भी नहीं बिकी हैं. क्रय विक्रय के पास आई खाद की बोरिया भी पड़ी हुई है.

VIEW ALL

Read Next Story