जयपुर

झोटवाड़ा थाना इलाके में बदमाशों का आतंक देखने को मिला है. 200 फुट रोड स्थित डायमंड अपार्टमेंट की पार्किंग में खड़ी कार में बदमाशों ने तोड़फोड़ की. अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी तोड़ा गया. अपार्टमेंट में काफी देर तक उत्पात मचाने के बाद बदमाश फरार हो गए. उमर फारूक ने झोटवाड़ा थाने में मामला दर्ज करवाया है. तोड़फोड़ की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची.

Zee Rajasthan Web Team
Aug 22, 2024

सूरतगढ़, श्रीगंगानगर

जी राजस्थान पर खबर चलने के बाद मजदूरों के आगे थर्मल प्रशासन झुक गया है. थर्मल में विभिन्न मांगों को लेकर मजदूरों की हड़ताल चल रही थी. अंतिम दौर की वार्ता में थर्मल प्रसाशन व श्रमिकों में सहमति बन गई है. सभी मांगों को लेकर लिखित में थर्मल प्रसाशन ने सहमति दे दी है.

अलवर

वैशाली नगर थाना क्षेत्र के अंबेडकर नगर में एक युवक ने कैंची से एक परिवार पर जानलेवा हमला किया. जिसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिनको घायल अवस्था में राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया. जहां चार लोगों का इलाज अस्पताल में जारी है. घायल अशोक सैनी ने बताया कि वह ओर उसका परिवार घर पर खाना खा रहा था. तभी अचानक पड़ोसी सतीश ने कैंची ओर चाकू से हमला कर दिया.

जयपुर

राशन डीलर संघर्ष समिति की मांगों को लेकर बैठक हुई. खाद्य मंत्री सुमित गोदारा वशिष्ठ शासन सचिव राजेंद्र विजय की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन हुआ. 1 प्रतिशत छीजत देने, 10 रुपये पोस्ट मशीन कटौती बंद पर सहमति बन गई है.

कोटा

पेट्रोल पंप के सिक्योरिटी गार्ड पर हमला कर बंदूक लूटने के मामले में आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बदमाशों के कब्जे से लूटी गई टोपीदार बंदूक भी की बरामद की गई है. पकड़े गए बदमाश चंदू उर्फ चंद्र प्रकाश बैरवा, नवीन बेरवा और गोविंद माली कई प्रकरण दर्ज हैं. मामले की जांच की जा रही है.

टोंक

जिले के निवाई में अनुसूचित जाति-जनजाति (SC-ST) के आरक्षण में क्रीमीलेयर पर सुप्रीम कार्ट के फैसले के विरोध में बुधवार को भारत बंद के तहत निवाई में बाजार बंद रहे. क्रीमीलेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में शहर का बाजार 2 घंटे के लिए बंद रहा. इस दौरान एससी एसटी जनजाति के संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता और पदाधिकारी डाक बंगले में एकत्रित हुए.

सादुलपुर, चूरू

सादुलपुर न्यायलय भवन के उत्तर दिशा के मुख्य द्वार के सामने सालों से हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग कर अभिभाषक संघ के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. मांग के समर्थन में अधिवक्ताओं ने नारेबाजी की और उपखंड कार्यलय पहुंचे. साथ ही उपखंड अधिकारी का घेराव कर उनके चेंबर में घुसकर जमीन पर बैठ गए.

मेड़ता, नागौर

रियांबड़ी उपखण्ड के अजमेर नागौर सीमा पर बाड़ी घाटी के पास नेशनल हाईवे संख्या 58 पर एंगल इंफ्रा इंडिया लिमिटेड कंपनी के द्वारा टोल नाका लगा हुआ है. इसी रोड पर थोड़ी दूर ग्रेवल सड़क बनी हुई है. जो ढाणी कुंओं से होकर पीह गांव की तरफ निकलती है. टोल कंपनी के द्वारा ग्रेवल सड़क से बड़े कॉमर्शियल वाहन चोरी छिपे निकल जाने व राजस्व आय बढ़ाने का हवाला देते हुए बाड़ी घाटी व थांवला ग्राम पंचायत से ग्रेवल सड़क पर बेरिकेट लगाने की अनुमति मांगी गई.

जयपुर

टोंक रोड पर हादसा की खबर सामने आई है. टोंक रोड पर स्कॉर्पियो कार ने ऊंटगाड़ी को टक्कर मार दी. इस हादसे में एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल व्यक्ति को परिवहन विभाग की टीम ने अस्पताल पहुंचाया है. परिवहन निरीक्षक भारतेन्दु पचौरी ने घायल को महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचाया.

बांसवाड़ा

बांसवाड़ा जिले के चिड़ियावासा गांव के समीप एक चलती कार में अचानक से आग लग गई. आग लगने के बाद चालक ने चलती कार से कूदकर अपनी जान बचाई. कार सड़क किनारे खाई में गिरी. इस हादसे में चालक वीरेंद्र गर्ग घायल हो गया. आग की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे और सदर थाना पुलिस को इस मामले की सूचना दी.

बांसवाड़ा

बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ थाना क्षेत्र में रामगढ़ और भंवरकोट गांव के बीच वन विभाग की जमीन में गाय चराने को लेकर विवाद हो गया. इस दौरान पथराव की घटना सामने आई है. भंवरकोट गांव के कुछ लोग वन विभाग की जमीन पर अपनी गायें चराने गए थे, इस दौरान रामगढ़ गांव के कुछ लोगों ने पथराव कर दिया.

सरमथुरा , धौलपुर

इन दिनों मोबाइल पर सेल्फी और रील बनाने के चक्कर में युवा अपनी जान की परवाह नहीं कर रहा है. उसे सिर्फ लाइक से ही मतलब है चाहे वो कैसे भी आये. जबकि सिर्फ इसी बरसाती मौसम में ही प्रदेश भर में एक दर्जन से अधिक डूबने की घटनाएं हो चुकी हैं. पार्वती नदी पर बने आंगई बांध के गेटों तक युवा रील बनाने के लिये पहुंच रहे हैं. सेल्फी और करतब दिखाने के चक्कर मे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

बांसवाड़ा

बांसवाड़ा जिले की ग्राम पंचायत रोहिड़ा के भूदानपुरा में बुधवार रात को आपसी रंजिश में मकान जला दिया. साथ ही पथराव व मारपीट भी की गई. भूदानपुरा के पवन भील ने बताया कि गांव के ही अक्षय, प्रवीण, हितेश पुत्र नाथू, प्रकाश पुत्र रूपलाल निवासी चौकी टामटिया ने उसके घर पर पथराव किया और कच्चे घर में आग लगा दी.

झुंझुनूं

बिजली विभाग की लापरवाही से झुंझुनूं जिले के बुहाना के नूहनिया गांव में 11 हजार केवी लाइन के झूलते तार मौत बनकर मंडरा रहे हैं. इसकी चपेट में आने से एक गाय और नंदी की मौत हो गई. ग्रामीणों ने बताया की घर के ऊपर झूलती मौत की तार हमेशा जान जोखिम में रहने का अहसास दिलाती है. अपने ही घर की छत पर निकलने और जरा सी चूक भी जीवन पर भारी पड़ सकती है.

रामगढ़, अलवर

रामगढ़ उपखंड क्षेत्र के गांव बाहाला में बारिश के कारण अचानक से 15 से 20 सभी मकान में 3 सेंटीमीटर चौड़ी दरारें आ गई. अचानक से मकान में आई दरारों को देखकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों ने इसकी सूचना प्रशासन को की. मगढ़ एसडीएम नीतू करोल के आदेश पर राजस्व विभाग कि टीम मौके पर पहुंची.

VIEW ALL

Read Next Story