आपके ढाणी की 15 बड़ी खबरें, जो आपको नहीं पता

Aman Singh
Aug 17, 2024

खैरथल

जिले के तिजारा अंतर्गत एक ऐसा गांव जो अब अपनी बेबसी पर आंसू बहा रहा है. करीब 3 साल पहले सरिस्का के पास स्थित करीब 200 घरों की बस्ती को वन विभाग ने विकसित गांव को ये कहकर तिजारा भेज दिया कि आप लोग वन विभाग की जमीन पर अपना गांव बसाकर रह रहे हो.

जैसलमेर

सरकारी जवाहिर हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने आज 1 घंटे कार्य का बहिष्कार किया. इस दौरान सभी ने काली पट्टी भी बांधी और दिन भर काली पट्टी बांधकर ही कार्य करने का निर्णय लिया.

डूंगरपुर

डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के श्रीहरिदेव जोशी जिला अस्पताल में 68 रेजिडेंट डॉक्टर आज शुक्रवार को हड़ताल पर उतर गए. डॉक्टर ने एमसीएच बिल्डिंग के सामने धरना देकर जमकर नारेबाजी की.

झुंझुनूं

झुंझुनूं के डीटीओ कार्यालय में बीती रात को आग लग गई. एक कमरे से शुरू हुई आग तीन कमरों कमरों तक पहुंच गई. जिसमें वाहनों के रजिस्ट्रेशन से लेकर कई तरह का रिकॉर्ड जलकर राख हो गया.

जैसलमेर

कोलकाता में महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले में शुक्रवार को फलसूण्ड के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत चिकित्सकों व नर्सिंग अधिकारियों ने काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन कर 2 घंटे का कार्य बहिष्कार किया.

अलवर

खेड़ली उपजिला अस्पताल के चिकित्सकों ने कलकत्ता में महिला चिकित्सक से रेप तथा निर्ममता पूर्वक हत्या के दोषियों को गिरफ्तार करने सजा दिलाने की मांग.

बाड़मेर

पश्चिमी बंगाल में हुई लेडी डॉक्टर के साथ गैंगरेप कर हत्या के मामले को लेकर देश भर में डॉक्टर व आमजन में आक्रोश का माहौल है और लोग सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर इस मामले में अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की जा रही है.

भीलवाड़ा

जिले के आसींद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सभी स्टाफ एवं डॉक्टर ने काली पट्टी बांधकर किया विरोध प्रदर्शन 2 घंटे कार्य का भी बहिष्कार किया.

टोंक

ऐतिहासिक डिग्गी कल्याण जी भगवान के लक्खी मेले का गुरुवार देर शाम को शाही ध्वज निशान चढ़ाने के साथ ही समापन हो गया। इस मौके पर जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी समेत अन्य प्रमुख श्रद्धालओं ने धोक लगाई.

अलवर

रैणी नगरपालिका के अधीन कला बांध भराव क्षमता के करीब एक और तेज बारिश बांध के हालात बिगाड़ सकती है. प्रशासन करीब 4 दिनों से बांध में हो रहे रिसाव की मरम्मत में लगा हुआ है.

खैरथल

तिजारा कस्बे के दूधाधारी बगीची से तिजारा के सर्व हिन्दू समाज द्वारा बाग्लादेश मे हिन्दू समुदाय पर हो रहे अमानवीय अत्याचार एवं हिंसा के विरोध मे जन आक्रोश रैली निकाली गई.

अजमेर

बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार के तख्तापलट के बाद हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में आज सकल हिंदू समाज की ओर से दोपहर 1 बजे तक अजमेर बंद का आह्वान किया गया था.

बूंदी

जिले के नमाना क्षेत्र में स्थित सबसे बड़े गरडदा का बांध मध्यम सिंचाई परियोजना में पहली बार 61.5 पानी स्टोरेज हुआ. इससे पहले 2010 के बाद यह पहली बार बांध में इतना पानी रोका गया है.

राजसमंद

जिले के केलवा थाना क्षेत्र के सियाणा गांव में विद्युत विभाग और पंचायत की लापरवाही से युवक की जान चली गई.

VIEW ALL

Read Next Story