मानसून में जरूर लें राजस्थान की इन जगहों का मजा

Jul 03, 2024

घूमने का मजा दोगुना

घूमने किसे पसंद नहीं होता है. अगर मौसम अच्छा हो तो घूमने का मजा दोगुना हो जाता है.

घूमने जाएं तो कहां जाएं

मौसम बदलने के साथ ही ज्यादातर लोग इस बात से परेशान हो जाते हैं कि आखिर घूमने जाएं तो कहां जाएं?

मौसम के लिहाज से सुरक्षित

भारत में घूमने वाले जगहों के राज्यों में सबसे पहले राजस्थान का नाम आता है क्योंकि मौसम के लिहाज से यह काफी सुरक्षित है.

बेहतरीन जगह

वीरों की धरती राजस्थान में बाढ़, भूस्खलन और मौसम से जुड़ा कोई खतरा नहीं है. दोस्तों परिवार के साथ जाने की एक बेहतरीन जगह है.

ट्रिप बेशक यादगार

आज आपको राजस्थान की ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां अगर आप बारिश के मौसम में घूमने जाते हैं, तो आपकी ट्रिप बेशक यादगार हो जाएगी.

अरावली पर्वतमाला

जालोर राजस्थान की लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक माना जाता है. स्वर्णागिरी पर्वत की तलहटी में स्थित जालौर में मानसून के दिनों में अरावली पर्वतमाला का सौंदर्य देखते ही बनता है.

माउंट आबू

राजस्थान के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों की बात करें तो इसमें माउंट आबू का नाम सबसे पहले आता है. यह राजस्थान का एकमात्र हिल स्टेशन है. यहां की नक्की झील इस जगह की खूबसूरती और रोमांस में चार चांद लगा देती है.

उदयपुर

झीलों का शहर उदयपुर भी बारिश के दिनों में और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाता है. यहां पूरे साल पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है. यह प्रकृति की खूबसूरती को अपने आप में समेटे हुए हैं.

पुष्कर

बारिश के दिनों में राजस्थान का पुष्कर और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाता है. यहां के हरे-भरे प्राकृतिक वातावरण को देखकर पर्यटक मंत्रमुग्ध हो जाते हैं. पुष्कर आने वाले लोग रंग जी मंदिर और भगवान ब्रह्मा जी मंदिर जाना जरूर पसंद करते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story