ये हैं राजस्थान के 8 रोमांटिक प्लेसेस, अपने पार्टनर को जरूर कराएं यहां का सैर

Aman Singh
Sep 25, 2024

उदयपुर

आप यहां अपने प्यार का जश्न मनाने के लिए पिछोला झील में नाव की सवारी कर सकते हैं. साथ ही मानसून पैलेस, सिटी पैलेस, लेक पैलेस घूम सकते हैं.

माउंट आबू

आप अपने पार्टनर के साथ माउंट आबू में विभिन्न पर्यटक स्थलों जैसे नक्की झील, दिलवाड़ा जैन मंदिर और कई अन्य जगहों पर जाने का आनंद ले सकते हैं.

पुष्कर

आप पुष्कर के सुंदर दृश्यों का आनंद ले सकते हैं. यहां के झीलें, घाट और शहर के राजसी परिवेश आपके दौरे को यादगार और अधिक रोमांटिक बनाते हैं.

केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान

केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान सभी पक्षी प्रेमियों के लिए सबसे खूबसूरत और प्रमुख स्थानों में से एक है. यहां पक्षियों की कई प्रजातियां पाई जाती हैं. रोमांटिक जोड़े इस पक्षी अभयारण्य के खूबसूरत नजारे का आनंद ले सकते हैं.

नारलाई

हरियाली से घिरा नारलाई अपने यात्रियों को एक प्राकृतिक आभा प्रदान करेगा जो आपके दौरे को यादगार बना देगा. आप यहां प्राकृतिक सुंदरता के बीच टहलने का आनंद ले सकते हैं.

बूंदी

तारागढ़ किला बूंदी में सबसे अद्भुत और मंत्रमुग्ध करने वाला पर्यटन स्थल है. इसके साथ बूंदी पैलेस और नवल सागर झील के किनारे अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताएं.

जयपुर

आप जयपुर में हवा महल, सिटी पैलेस, जंतर मंतर और जल महल जाकर अपने पार्टनर के साथ सुहरा पल बिता सकते हैं, जो सचमुच आपके लिए यादगार होगा.

मंडावा

अपनी शाही हवेलियों के लिए मशहूर मंडावा आपके और आपके साथी के लिए इस जगह की समृद्धि के बारे में ज़्यादा जानने के लिए एक बेहतरीन जगह है.

VIEW ALL

Read Next Story