आगरा के बेस्ट स्कूल, जहां एडमिशन मिलना जंग जीतने से कम नहीं

मिशन एडमिशन

मिशन एडमिशन शुरू हो चुका है. ताजनगरी आगरा में भी ऐसे बेस्ट स्कूल हैं, जहां एडमिशन पाने की ख्वाहिश हर बच्चे और उनके अभिभावकों की होती है. हम आगरा के स्कूलों (Best School of Agra) के बारे में आपको बताएंगे.

सेंट पैट्रिक्स जूनियर कॉलेज

आगरा का सेंट पैट्रिक्स जूनियर कॉलेज में 12वीं तक की पढ़ाई आईसीएसई बोर्ड से होती है. 1842 में बना ये AI आधारित स्मार्टक्लास से लैस है.

आगरा का डीपीएस

आगरा का डीपीएस स्कूल (DPS Agra) 12वीं तक की पढ़ाई सीबीएसई बोर्ड से कराता है. ये स्कूल दयाल बाग में है, जहां एडमिशन की मारामारी रहती है.

सेंट एंथनी जूनियर स्कूल

सेंट एंथनी जूनियर हाईस्कूल (St Anthony’s Junior College) आगरा के टॉप स्कूलों में है. प्रताप पुरा के इस स्कूल में 12वीं तक की पढ़ाई आईसीएसई बोर्ड से होती है.

द इंटरनेशनल स्कूल, आगरा

आगरा का द इंटरनेशन स्कूल भी (The International School Agra) भी 12वीं तक की पढ़ाई सीबीएसई बोर्ड की पढ़ाई के लिए बेस्ट है.

सेंट पीटर्स कॉलेज

सेंट पीटर्स कॉलेज (St Peter’s College) स्कूल 1846 से संचालित है. यहां आईसीएसई बोर्ड के जरिए 12वीं तक की पढ़ाई करवाई जाती है.

माउंट लिटरा जी स्कूल

माउंट लिटेरा जी स्कूल (Mount Litera Zee School Agra) 1994 में बना जो शहर के अच्छे स्कूलों में एक है. यहां पर 12वीं तक पढ़ाई सीबीएसई बोर्ड के जरिए होती है.

सेंट कॉनराड्स इंटर कॉलेज

सेंट कॉनराड्स इंटर कॉलेज (St Conrad’s Inter College) 12वीं तक की पढ़ाई सीबीएसई बोर्ड के बेस्ट स्कूलों में है. मुख्य शहर में ही ये स्कूल है.

जीडी गोयनका स्कूल

जीडी गोयनका स्कूल (G D Goenka Public School Agra) श्री राम चौक आगरा में है. यहां पर 12वीं तक की पढ़ाई सीबीएसई बोर्ड से कराई जाती है.

VIEW ALL

Read Next Story