सुबह खाली पेट गटक लें ये जूस, 15 दिन में गलने लगेगी पेट की चर्बी!

Zee News Desk
Oct 11, 2023

आंवला औषधीय गुणों से भरपूर होता है. इसमें विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट, कैल्शियम, आयरन जैसे पोषक तत्व भरपूर मात्रा में होते हैं.

इसीलिए इसका सेवन सेहत के लिए लाभकारी माना जाता है. यह इम्यूनिटी बूस्ट करने के साथ ही कई बीमारियों से बचाव करने में मदद कर सकता है

अगर इसे सुबह खाली पेट पिया जाए तो यह और भी फायदेमंद हो सकता है. आइए जानते हैं इसके फायदों के बारे में.

डिटॉक्स होगी बॉडी

शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में आंवला का जूस फायदेमंद होता है. यह लिवर को हेल्दी रखने के साथ ही यूरिन इंफेक्शन और किडनी स्टोन से बचाने में मदद करता है.

बूस्ट होगी इम्यूनिटी

आंवले के जूस का सेवन इम्यूनिटी को बूस्ट करने में मदद करता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी और एंटी ऑक्सीडेंट होते हैं, यह पेट संबंधी दिक्कतों से छुटकारा दिलाने में सहायक हैं.

वेटलॉस में

वजन घटाने में आंवले के जूस का सेवन बेहद लाभकारी होता है. इसमें फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट पाचन तंत्र को मजबूत करते हैं और शरीर में जमा एक्स्ट्रा चर्बी को बर्न करते हैं.

डायबिटीज की समस्या में

आंवले का जूस ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने में असरदार होता है. सुबह खाली पेट इसका सेवन करने से डायबिटीज की समस्या में लाभादायक होता है.

डाइजेशन में

फाइबर जैसे तत्वों की वजह से आंवले का जूस डाइजेशन में मददगार होता है. यह पाचन संबंधी दिक्कतों के साथ ही कब्ज और अपच जैसी दिक्कतों को भी दूर करता है.

डिस्क्लेमर

यहां दिए गए टिप्स सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं, जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है. सेवन से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story