Diwali Mandir Darshan 2023: दिवाली पर करें दिल्ली के लक्ष्मी नारायण समेत इन बड़े मंदिरों के दर्शन, घर पर बरसेगी लक्ष्मी

Zee News Desk
Nov 10, 2023

अष्टलक्ष्मी मंदिर

मंदिर में मां लक्ष्मी अपने पति भगवान विष्णु जी के साथ विराजमान है, दिवाली के मौके पर लोगों का मंदिर में तांता लगा रहता है. मान्यता है, हर मनोकामना को मां पूरी करती है.

भगवान सूर्य देव माता लक्ष्मी

मंदिर को लेकर मान्यता है कि यहां भगवान सूर्य देव माता लक्ष्मी का पद अभिषेक स्वयं करते हैं. कहते है,धनतेरस, दिवाली पर जो भक्त मंदिर महालक्ष्मी के दर्शन करता है, उसे कभी पैसों की तंगी नहीं होती.

पद्मावती मंदिर,

मान्यता है कि तिरुपति बालाजी के मंदिर में मन्नतें तभी पूरी होती है, जब बालाजी के साथ मां पद्मावती का आशीर्वाद भी लिया जाए. धनतेरस दिवाली के मौके पर मंदिर में जो दर्शन करता है, वह वहां से खाली हाथ नहीं जाता.

लक्ष्मी नारायण मंदिर, दिल्ली

मां लक्ष्मी का सबसे प्राचीन,प्रसिद्ध मंदिर लक्ष्मी नारायण मंदिर है. मंदिर में देवी लक्ष्मी भगवान विष्णु जी के साथ विराजित हैं. धनतेरस दिवाली के मौके पर मंदिर में बहुत भीड़ होती है, मान्यता है कोई भी भक्त यहां से खाली हाथ नहीं जाता.

श्री सनातन मंदिर

नोएडा के श्री सनातन धर्म मंदिर में त्योहारों के अफसर पर भक्तों का तांता लगा रहता है, ऐसे में मान्यता है कोई भी भक्त यहां से खाली हाथ नहीं जाता.

अक्षरधाम मंदिर

यह मंदिर लोगों के घूमने के लिए सबसे बेस्ट जगह मानी जाती है. इस मंदिर की खास बात यह है कि यहां शाम को एक लाइट शो दिखाया जाता है. दिवाली के मौके पर बहुत ही आकर्षक लाइटिंग देखी जाती है.

इस्कॉन मंदिर

दिवाली के अवसर पर यहां सजावट बेहद खास होती है, मंदिर में भगवान विष्णु के अवतार कृष्ण और राधा जी की मूर्तियां लगी है. दिवाली पर मंदिर की सुंदरता देखने हजारों लोग आते है.

VIEW ALL

Read Next Story