ग्रेटर नोएडा में मौज मस्ती के 6 परफेक्ट स्पॉट, कनॉट प्लेस से लेकर बर्ड सेंचुरी तक जरूर घूमें

Pooja Singh
Sep 21, 2024

दिल्ली-नोएडा

आपने अभी तक दिल्ली-नोएडा देखा होगा, जहां ऐतिहासिक जगहों से लेकर मॉल तक सब कुछ मिलता है, लेकिन कभी ग्रेटर नोएडा की सैर की है?

ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा में मॉल तो मिलेंगे ही, लेकिन एडवेंचर से लेकर मंदिर तक, बच्चों के म्यूजियम से लेकर बड़ों के लिए शॉपिंग प्लेस तक सब कुछ मौजूद है.

सिटी पार्क

हरियाली से भरा हुआ, रंग-बिरंगे फूलों से सजा हुआ और सुकून देने वाले वातावरण के साथ, सिटी पार्क फैमिली के साथ या अपने पार्टनर के साथ घूमने के लिए परफेक्ट जगह है.

श्री दिगंबर जैन मंदिर

मंदिर की अलग तरह से डिजाइन की गई दीवारें देखने लायक हैं. अगर आप भी अपने मन को शांत करना चाहते हैं और आध्यात्मिक चीजों से जुड़ना चाहते हैं, तो यहां फैमिली के साथ आ सकते हैं.

स्टेलर चिल्ड्रन म्यूजियम

बच्चों के लिए ये म्यूजियम इंटरैक्टिव है और इमैजिनेशन से परे है. इस जगह पर आने के बाद बच्चे आपकी नहीं सुनने वाले. ये जगह उनकी जिज्ञासा को बढ़ाएगी और काफी कुछ उन्हें सीखने को मिलेगा.

सूरजपुर बर्ड सेंचुरी

सूरजपुर बर्ड सेंचुरी शहर में रहने वालों के लिए बढ़िया जगह है, जो लोग पहाड़ों पर जाकर बर्ड सेंचुरी का मजा नहीं ले पाते, वो यहां आकर इस जगह का लुत्फ उठा सकते हैं.

ओमेक्स कनॉट प्लेस

ओमेक्स कनॉट प्लेस से फेमस ये जगह शॉपिंग करने वालों के लिए बढ़िया है. ये सबसे बड़े शॉपिंग मॉल्स में से एक है, जो देखने में आपको थोड़ा दिल्ली के कनॉट प्लेस की तरह लगेगा.

ग्रैंड वेनिस मॉल

ग्रेटर नोएडा का ग्रैंड वेनिस मॉल भी एक जाना-माना शॉपिंग सेंटर है. जैसा के नाम से ही पता चल रहा है, ये मॉल वेनिस शहर और इटालियन वास्तुकला की भव्यता को दर्शाता है.

एक्सपीरियंस

हाई-स्ट्रीट रिटेल स्टोर्स पर शॉपिंग करने से लेकर ढेर सारे मजेदार गतिविधियों का आनंद लेने तक, यहां हर चीज मिलेगी जो आपको अलग ही एक्सपीरियंस देगी. यहां आप गोंडोला राइड भी कर सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story