जया किशोरी का वो सीक्रेट जो आप नहीं जानते होंगे (Jaya Kishori Secret)

अभी जानिए

कोलकाता में रहता है परिवार

जया किशोरी जानीमानी मोटिवेशनल स्पीकर व कथावाचिका हैं जिनका मूल घर राजस्थान में है और उनका परिवार कोलकाता में रहता है.

10 साल की आयु में सुंदर पाठ

जया किशोरी ने केवल 10 साल की आयु में ही सुंदर पाठ करना शुरू कर दिया था और मधुर आवाज में बजन भी गाने लगी थी जिसे सुन लोग मंत्रमुग्ध होते.

करोड़ों फैंस

जया किशोरी के आज एक दो नहीं करोड़ों फैंस हैं जो उनके मोटिवेशनल स्पीच को पसंद करते हैं और उनकी खूबसूरती के दीवाने हैं. कई लोगों को वो मोटिवेट कर चुकी हैं.

घर के लोग

जया किशोरी एक गौर ब्राह्मण हैं जिनके परिवार में उमके पिता शिव शंकर हैं और उनकी माता का नामा सोनिया शर्मा है. एक छोटी बहन भी हैं जिनका नाम चेतना शर्मा हैं.

किशोरी भी अपनी बातें शेयर करती हैं

जया किशोरी अपनी कई सिक्रेट बातें शेयर करती हैं. वो अपने स्कूली फेंड्स के साथ हमेशा से ही एक अच्छा बॉन्ड शेयर करती रही है और वीडियो कॉल पर भी उनसे बातें शेयर करती हैं.

आपका सोलमेट

जया किशोरी ने बताया कि आपका सोलमेट जरूरी नहीं कि वह आपका प्यार हो, वह आपका कोई करीबी, दोस्त, रिश्तेदार भी हो सकता है, जिसकी बातें आपके दिल तक पहुंचे.

श्री कृष्ण की दीवानी

जया किशोरी खुद को श्रीकृष्ण की दीवानी कहती है और उनको ही अपना पहला प्यार मानती है. जया किशोरी को कलयुग की मीरा कहते हैं.

कुछ अहम नियम

जया किशोरी ने एक बार जिंदगी से जुड़े कुछ अहम नियम शेयर किए थे जिनको कोई अगर फॉलो करे तो वो जीवन में बहुत आगे निकल सकता है.

जया किशोरी की पांच बातें

जया किशोरी ने की कही वो 5 बातों को आइए जानते हैं जिन पर अमल कर परेशानियों से दूर हुआ जा सकता है- पहला ये है कि अपने घर की परेशानी भूलकर भी किसी से शेयर न करें.

दूसरी बात

दूसरी बात यह कि यदि कोई योजना मन में सोच रहे हैं तो उसे किसी के साथ न साझा करें, केवल अपने तक ही रखें.

तीसरी बात

तीसरी बात यह है कि किसी से यदि आप प्यार करते हैं तो अपने आपस की बात किसी से न शेयर करें, ये प्यार केवल आप दोनों के बीच रहना चाहिए.

चौथी बात

चौथी बात ये है कि काम हो या कोई और बात हो आपके साथ आगे क्या हो सकता है या क्या होने वाला है इस बारे में किसी को भी आप न बताएं.

पांचवीं बात

पांचवीं बात ये है कि अपनी कमाई के बारे में किसी भी व्यक्ति को कभी भी न बताएं.

VIEW ALL

Read Next Story