ऋषिकेश में गोवा का मजा! उत्तराखंड में भी ये खूबसूरत बीच

Pooja Singh
Sep 28, 2024

शानदार बीच

ऋषिकेश में ही आप शानदार बीच का लुत्फ उठा सकते हैं, लेकिन इस दौरान आपको सतर्क रहने की भी जरूरत है. क्‍योंकि यहां गंगा का बहाव बहुत तेज होता है.

ऋषिकेश

अगर आपकी गोवा जैसे बीच का दीदार करने की तमन्ना है तो आप ऋषिकेश की ट्रिप प्लान कर सकते हैं. ऐसे में इस जगह को अपने घूमने की लिस्ट में जरूर शामिल कर लें.

कौड़ियाला बीच

ये जगह है कौड़ियाला बीच. ये ऋषिकेश से 40 किमी की दूरी पर स्थित एक छोटे से गांव में है. खूबसूरत लैंडस्केप के साथ कौड़ियाला बीच कैंपिंग के लिए बेस्ट लोकेशन माना जाता है.

राफ्टिंग जोन

कौड़ियाला से शिवपुरी तक का राफ्टिंग जोन एक्साइटिंग प्लेसेस के तौर पर बहुत फेमस है. यहां के खूबसूरत नजारे आपके सफर को काफी यादगार बना सकते हैं.

नाइट कैंप

कौड़ियाला बीच गंगा नदी के तट पर खूबसूरती से स्थित है. कौड़ियाला अपने व्हाइट रिवर राफ्टिंग और नाइट कैंप के लिए फेमस है.

कैंपिंग के लिए बेस्ट

कौड़ियाला बीच अपने शानदार लैंडस्केप की वजह से कैंपिंग के लिए बेस्ट लोकेशन माना जाता है. इस बीच से सुंदर ग्रीन हिमालय के स्वर्ग जैसे नजारे दिखते हैं.

खेलों का आनंद

कौड़ियाला में राफ्टिंग, ट्रैकिंग, चढ़ाई, एबसेइलिंग, बीच वॉलीबॉल और कई अन्य खेलों का आनंद लिया जा सकता है. कौड़ियाला वास्तव में राफ्टर्स के लिए एक स्वर्ग है.

यहां भी जाएं

ऋषिकेश गोवा बीच के नाम से मशहूर यह बीच आपको बिल्‍कुल गोवा जैसा अहसास कराएगा. इसके अलावा आप शिवपुरी बीच और नीम बीच भी जा सकते हैं.

कब जाएं?

वैसे तो साल के दो माह जुलाई और अगस्‍त के अलावा यहां साल भर पर्यटक पहुंचते हैं. जुलाई और अगस्‍त में बरसात की वजह से यहां राफ्टिंग बंद हो जाती है.

VIEW ALL

Read Next Story