केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 1 में ऐसे लें प्रवेश

Padma Shree Shubham
Apr 02, 2024

ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू

एक अप्रैल से केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 1 में प्रवेश लेने की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो चुकि है और आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2024 तक यानी 15 दिन चलेगी.

केंद्रीय विद्यालय संगठन

शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने कक्षा 1 से 12 तक की कक्षा के लिए एडमिशन की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू किया है.

न्यूनतम आयु सीमा

कक्षा 1 में प्रवेश पाने वाले बच्चों की न्यूनतम आयु सीमा 31 मार्च 2024 तक तय होगी यानी 6 से 8 साल तक के बीच की उम्र के बालक बालिकाओं को ही कक्षा प्रथम में प्रवेश मिल सकेगा.

ऑनलाइन प्रवेश पोर्टल

प्रवेश प्रक्रिया को पूरी तरह ऑनलाइन रखा गया है जिसे केंद्रीय विद्यालय के ऑनलाइन प्रवेश पोर्टल के माध्यम से पूरा किया जा सकता है.

केंद्रीय विद्यालय की वेबसाइट

वहीं बालवाटिका 3 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी शुरू हो रही है जो कि ऑफलाइन है, इसमें प्रवेश के लिए केंद्रीय विद्यालय की वेबसाइट से या सीधे स्कूल से भी प्रवेश फॉर्म हासिल कर सकते हैं.

फॉर्म

बाल वाटिका 3 में प्रवेश के लिए फॉर्म भरकर स्कूल में जमा करवाए इसके लिए फॉर्म जमा करवाने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2024 तय की गई है.

ऑनलाइन आवेदन का प्रॉसेस

बालवाटिका 3 के लिए 31 मार्च 2024 को 5 से 6 साल के बीच की आयु होनी चाहिए.

स्कूल वेबसाइट

केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश से जुड़ी और अधिक जानकारी के लिए आपको स्कूल वेबसाइट जा सकते हैं जोकि https://khargone.kvs.ac.in है.

वेबसाइट

कक्षा 1 में प्रवेश के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही लिए जाएंगे. जो वेबसाइट https://kvsonlineadmission.kvs.gov.in के जरिए भ सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story