लखनऊ के इन सस्ते बाजार में शॉपिंग की तो चांदनी चौक जनपथ भूल जाओगे

लखलऊ

मीठी जुबान और तहजीब के लिए लखलऊ को सभी जानते है लेकिन यहां के बाजारों में भी अलग ही रोनक रहती है. हम यहां लखलऊ फेमस 10 बजारों के बारे में जानेंगे.

अमीनाबाद

अमीनाबाद मार्केट लखनऊ के सबसे पुराने बाजारों में से एक है. इसे शासक शाह आलम द्वितीय ने 1759 - 1806 के दौरान बनवाया था. अगर आप खाने के शौक़ीन हैं और अमीनाबाद में हैं तो आप नवाबी व्यंजन टुंडे कबाब, ,प्रकाश कुल्फी खाना बिल्कुल भी ना भूले

लवलेन मार्केट

अगर आप कपड़ों की शॉपिंग करना चाते हैं तो हज़रतगंज में स्थित लवलें मार्केट स्टाइलिश और ट्रेंडी कपड़ो का मार्केट हैं. यहां पर आपको अभी के चल रहे फैशन के कपड़े जैसे कि टॉप,जींस,कुर्ती आदि आसानी से खरीद सकते हैं.

आलमबाग मार्किट

रेलवे स्टेशन से मात्र 3 किलोमीटर दूर स्थित ये मार्केट इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स आइटम के लिए फेमस है. यहां पर आप इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के साथ कई तरह की मिठाईयां भी खरीद सकते है

चौंक

लखनऊ के चौंक बाजार की चिकिनकरी देश के साथ- साथ विदेश में भी फेमस है. यहां पर दूर- दूर से लोग चिकिन करी का माल खरीदने आते है.

हजरतगंज मार्केट

लखनऊ के खास चिकेन के कपड़े यही पर मिलते है. इस बाजर को 1810 में अमजद अली शाह ने बनवाया था. ये मार्केट लखनऊ के सबसे मंहगे बाजारों में से एक है..

नक्खास मार्केट

लगभग 200 साल पुरानी इस मार्केट में आप पुराने सामान खरीद सकते है. यहां पर आपको लकड़ी के सामान, पारंपरिक गहने आदी मिल जाएंगे.

भूतनाथ मार्केट

इंद्रा नगर स्थित भूतनाथ मार्केट लखनऊ के प्रसिद्ध बाजारों में से एक है..इस बाजार में ट्रेडिशनल भारतीय कपड़े तो मिलते ही हैं साथ ही वेस्टर्न कपड़ों के लिए भी ये मार्किट काफी अच्छा है. साथ ही डिजायनर जूते, चप्पलों की भी भरमार है.

काबगंज

अगर आप थोक का सामान खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए भी लखनऊ में आपको मार्किट मिल जाएगी. पुराने लखनऊ स्थित रकाबगंज थोक खरीददारी के लिए एकदम सही बाजार है.

नजीराबाद मार्केट

अगर आप कढ़ाई, जरीदार, चिकनकरी कपड़ो का शौक रखते है तो आपको यहां जाना चाहिए. कढ़ाईदार कपड़ो के लिए इससे अच्छी जगह नहीं है.

अंबर मार्केट

अगर आपको मोबाइल और उससे जुड़े किसी भी तरह की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चाहिए तो अंबर मार्केट में आपको बड़ी ही आसानी से होलसेल प्राइस में मिल जाएगी. यहां पर आपको प्रोडक्ट भी काफी अच्छे मिलते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story