लखनऊ के टॉप 10 हॉस्पिटल, जहां कैंसर से हार्ट तक गंभीर रोगों का इलाज

Rahul Mishra
Aug 07, 2024

लखनऊ के अस्पताल

लखनऊ में कुछ अस्पताल ऐसे है जहां आपको बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी. आज हम आपको इन्हीं कुछ अस्पतालों के बारे में बताएंगे.

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी

केजीएमयू एक सार्वजनिक अस्पताल है. यहां 4000 से ज्यादा बेड है. यह भारत का सबसे बड़ा आवासीय अस्पताल भी है.

SGPGIMS

संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज लखनऊ का मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल है. यह अस्पताल 24x7 सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुला रहता है.

डॉ राम मनोहर लोहिया

लखनऊ में विभूति खंड,गोमती नगर में स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान (RMLIMS) प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ कैंसर अस्पतालों में से एक है.

पीजीआई

ये भी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल है जिसकी नींव 1983 में रखी गई थी. यहां मरीजों के लिए 24x7 फार्मेसी, एंबुलेंस, बैंक/एटीएम, ब्लड बैंक, एक्स-रे जैसी सुविधाएं है

रामकृष्ण मिशन सवेशराम

यह लखनऊ का मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल है. यह मरीजों के लिए ब्लड बैंक, आपातकालीन सेवा, आईसीयू, फार्मेसी जैसी सुविधाएं है. यहां सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुलता है.

रीजेंसी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल

यह अस्पताल रीजेंसी हॉस्पिटल चेन के अस्पतालों में से एक है. यहां कान, नाक, गले संबंधित, कार्डियोलॉजी, क्लिनिकल इम्यूनोलॉजी और रुमेटोलॉजी आदि के सर्जरी होती है.

सहारा अस्पताल

सहारा अस्पताल गोमती नगर का मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल है. आप सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक भी जा सकते है. यहां ऑनलाइन अपॉइंटमेंट बुकिंग भी उपलब्ध है. यहां 350 बेड है.

मेदांता अस्पताल

ये अस्पताल मेदांता हॉस्पिटल ग्रुप का हिस्सा है. यहां 1000 बेड है. यहां ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट बुकिंग, टेस्ट बुकिंग, हेल्थ चेकअप बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन की सेवाएं भी दी जाती है.

अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल

अस्पताल में 330 बेड मौजूद है और अस्पताल में 110 बेड और भी मौजूद है जो क्रिटिकल केयर के मरीजों के लिए उपलब्ध है. यहां लीवर ट्रांसप्लांट की सुविधाएं भी मौजूद है.

VIEW ALL

Read Next Story