'लू' से हालत होगी खस्ता, बारिश के बीच कानपुर सबसे गर्म

गर्मी का कहर

उत्तर प्रदेश में लगातार गर्मी का कहर बढ़ता जा रहा है. नोएडा में हुए बारिश का असर भी बेअसर दिख रहा है क्योंकि तापमान में कमी के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं. बुधवार को भी दिन में तेज धूप निकलने और तापमान 38 डिग्री के पार जाने की संभावना है.

पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क

मौसम विभाग की मानें तो 24 अप्रैल को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इस दौरान पश्चिमी यूपी में लू को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है.

पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर लू

पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर लू चल सकती है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर और चंदौली जिले में लू चलने की संभावना है.

लू चलने की संभावना

इसके साथ ही बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर और उसके आसपास के इलाकों में ताप लहर (लू) चलने की संभावना है.

बारिश के लिए इंतजार

अभी यूपी में राहत वाली बारिश के लिए अभी लोगों को इंतजार करना पड़ेगा. कुछ जगहों पर सिस्टम बनने के कारण अचानक बारिश हो रही है. हालांकि, इससे तापमान पर कोई असर पड़ने की उम्मीद नहीं है.

धूप और गर्मी का असर

लखनऊ में ओस का असर दिखने से रात में लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत तो जरूर मिली. लेकिन, दिन में धूप और गर्मी का असर दिखेगा. तापमान 40 डिग्री के पार करने का अनुमान है.

पिछले 24 घंटे में यूपी के शहरों में अधिकतम तापमान

कानपुर में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं लखनऊ में अधिकतम तापमान 40-4 डिग्री दर्ज हुआ.

बस्ती में न्यूनतम तापमान

बस्ती में अधिकतम तापमान 40.0 डिग्री, बहराइच में अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री और गोरखपुर में अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री दर्ज हुआ.

वाराणसी में अधिकतम तापमान

वाराणसी में अधिकतम तापमान 38.0 डिग्री तो वहीं बलिया में अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री दर्ज हुआ.

पिछले 24 घंटे में यूपी के शहरों में न्यूनतम तापमान

नजीबाबाद और मजुफ्फरनगर में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 20.0 दर्ज हुआ. मेरठ में न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री दर्ज हुआ.

अयोध्या-कानपुर-बस्ती

अयोध्या में न्यूनतम तापमान 23.0 डिग्री, बस्ती में न्यूनतम तापमान 21.0 डिग्री और कानपुर नगर में न्यूनतम तापमान 25.01 डिग्री दर्ज हुआ.

लखनऊ-इटावा

लखनऊ में न्यूनतम तापमान 23.01 डिग्री दर्ज हुआ. इटावा में न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री दर्ज हुआ.

अलीगढ़-बरेली-आगरा

अलीगढ़ में न्यूनतम तापमान 24.08 डिग्री, आगरा में न्यूनतम तापमान 25.05 डिग्री और बरेली में न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री दर्ज हुआ.

VIEW ALL

Read Next Story