अपनी तिजोरी में रखें ये चीज, खचाखच भरा रहेगा पर्स

अच्छा और बुरा समय हमारे जीवन का हिस्सा है, लेकिन कुछ संकट ऐसे होते हैं कि उनके नुकसान की भरपाई लंबे समय तक नहीं की जा सकती है. घर-दुकान में हम कैसे चीजों को रखते हैं इसका प्रभाव भी पड़ता है.

घर का गलत वास्तु

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर का गलत वास्तु पारिवारिक सदस्यों के जीवन में कई तरह की परेशानियों पैदा कर देता है.

रखें ध्यान

वास्तु की कभी कभी एक साधारण सी चूक आपका बड़ा नुकसान कर सकती है इसलिए वास्तु की इन छोटी छोटी बातों का हमेशा ध्यान रखना चाहिए.

वास्तु शास्त्र नियम

वास्तु में कुछ नियम बताए गए हैं जिनका हमें ध्यान रखना चाहिए. अगर आपके घर में पैसा नहीं रुकता है या बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आपको वास्तु का ध्यान रखना चाहिए.

वास्तु के नियम

हम आपको लाल किताब और वास्तु शास्त्र के कुछ नियम बताने जा रहे हैं जिनको करने से आपके दिन संवरने शुरू हो जाएंगे.

इसे भी आजमाएं

लाल किताब के मुताबिक जेब और तिजोरी में रुपये पैसे के साथ चांदी का चौकोण टुकड़ा, चांदी की गोली और चांदी का हाथी धन वृद्धि में सहायक होता है, ऐसा लाल किताब कहती है.

भारी फर्नीचर

वास्तु के नियमों के अनुसार दक्षिण पश्चिम में भारी वस्तुओं और फर्नीचर रखें इससे आत्मविश्वास में वृद्धि करता है.

सुधरेगा सामाजिक स्तर

ये सुरक्षा का भाव पैदा करता है. ऐसा करने से सामाजिक और पारिवारिक स्थिति सुधरती है.

करियर के लिए

अगर अलमारी बनाना या भारी फर्नीचर रखना संभव नहीं हो पाए तो यहां भारी वास्तु, इमारत या पहाड़ की तस्वीरें या पेंटिंग रख सकते हैं. इससे करियर बढ़ेगा

वास्तु दिशाओं का महत्व

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की सभी दिशाएं प्रकृति के पांच तत्वों यानी वायु और अंतरिक्ष द्वारा शासित होती हैं और हर कोने या दिशा उनके द्वारा कंट्रोल होती हैं.

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं,वास्तुशास्त्र पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

VIEW ALL

Read Next Story