यूपी में सूरज की तपिश से छूटेंगे पसीने, सबसे गर्म रहा वाराणसी और बहराइच

बदल रहा मौसम का मिजाज

यूपी में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में लोगों को दिन के समय तेज धूप का सामना करना पड़ रहा है. शाम को हुई बारिश से लोगों को राहत मिली.

चलेंगी तेज हवाएं

हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है.साथ ही कुछ जगहों पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा भी चल सकती है.

15 अप्रैल का मौसम

मौसम विभाग की मानें तो 15 अप्रैल को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है.

यहां होगी बारिश

इस दौरान शामली, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, मथुरा, हाथरस, आगरा और फिरोजाबाद ,इटावा, औरैया, कानपुर देहात, जालौन, झांसी, ललितपुर, कानपुर नगर, हमीरपुर, महोबा, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, मिर्जापुर, चंदौली और सोनभद्र में बारिश हो सकती है.

मौसम शुष्क

16 अप्रैल को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है. 17 और 18 अप्रैल को दोनों ही हिस्सों में मौसम शुष्क रहने के साथ ही 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चलने की संभावना है.

कहीं-कहीं बारिश

19 और 20 अप्रैल को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है जबकि पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं. दोनों ही दिन पश्चिमी व पूर्वी यूपी में 25 से 35 किमी प्रति घंटा की रफ्तार चल सकती है.

सर्वाधिक तापमान वाराणसी और बहराइच

पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक तापमान रहा 39.2 डिग्री सेल्सियस वाराणसी और बहराइच में दर्ज किया गया.

पिछले 24 घंटे में यूपी के शहरों में अधिकतम तापमान

प्रयागराज में अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री और लखनऊ में अधिकतम तापमान 37.7 डिग्री दर्ज हुआ.

बस्ती में अधिकतम तापमान

बस्ती में अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री, गोरखपुर में अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री और बलिया में अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री दर्ज हुआ.

बस्ती-बहराइच

सबसे कम तामपान 19.5 डिग्री सेल्सियस बस्ती में रिकॉर्ड किया गया. बहराइच में न्यूनतम तापमान 21.4 दर्ज हुआ.

मेरठ-कानपुर

मेरठ में न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री, बस्ती में न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री और कानपुर नगर में न्यूनतम तापमान 22.07 डिग्री दर्ज हुआ.

बाराबंकी-लखनऊ

बाराबंकी में न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री, लखनऊ में न्यूनतम तापमान 24.8.0 डिग्री और इटावा में न्यूनतम तापमान 23.0 डिग्री दर्ज किया गया.

अलीगढ़-आगरा

अलीगढ़ में न्यूनतम तापमान 24.04 डिग्री, आगरा में न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री और बरेली में न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री दर्ज हुआ

VIEW ALL

Read Next Story