AI की तस्वीर

चैट जीपीटी (ChatGpt) का इस्तेमाल कर लोग अपने काम को आसान बना रहे हैं. हमने भी AI से 100 साल बाद भारत में चलने वाले कारों को लेकर सवाल किया.

उड़ने वाली कार

भविष्य में चलने वाली कारों के सवाल पर AI ने कुछ तस्वीरें बनाकर दी है, जिसे हम आपको दिखा रहे हैं. इसमें कुछ उड़ने वाली कार भी शामिल हैं.

शानदार कार

AI की बनाई तस्वीरों में कुछ कार तो वाकई में शानदार दिख रही हैं और अगर भविष्य में ऐसी कार आ गईं तो सच में कार चलाने का अलग ही मजा होगा.

भविष्य में चलने वाली कार

हमने 100 साल बाद भारत में चलने वाली कारों को लेकर सवाल किया तो एआई बॉट (AI Bot) ने फ्यूचर में चलने वाली शानदार कारों की तस्वीरें बनाकर दी है.

डिजाइनर कार

आने वाले समय में ऐसी कार भारत में चलती नजर आएंगी या नहीं, लेकिन इनका डिजाइन शानदार है. इनमें कई छोटी साइज की कारें भी हैं, जिसकी वजह से ट्रैफिक से निजात मिल सकता है.

एयर टैक्सी

AI Bot ने एयर टैक्सी की तस्वीरें भी बनाकर दी है, जो भविष्य में भारत में चल सकती है. बता दें कि दुनिया की कई कंपनियां फ्लाइंग कार और एयर टैक्‍सी सर्विस की तैयारी में लगी है.

फ्यूचर कार

एयर टैक्सी शुरू होने के बाद सड़कों पर गाड़ियों का लोड कम होगा और लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से भी निजात मिलेगा. हम फ्यूचर कार का सिर्फ अंदाजा ही लगा सकते हैं, लेकिन AI बॉट हमें ऐसी तस्वीरें भी दे रहा है.

AI ने बनाई कार की तस्वीर

AI बॉट से आप भी अपने पसंद की तस्वीरें बना सकते हैं. इसके लिए आपको गूगल पर एआई टूल सर्च करना होगा और तस्वीर से रिलेटेड कुछ टेक्स्ट देने होंगे.

कितनी सही हैं तस्वीरें

AI Bot की ये तस्वीरें कितनी सही है ये तो आने वाले समय में ही पता लग पाएगा, लेकिन कई कारें काफी अच्छी लग रही हैं.

100 बाद चलेगी ऐसी कार

क्या आपको भी ऐसा लगता है कि AI ने जैसी तस्वीरें बनाई हैं, वैसी कार अगले 100 साल में भारत में चलती हुई नजर आएंगी.

VIEW ALL

Read Next Story