वास्तु शास्त्र में घर की नकारात्म्क ऊर्जा को दूर करने के कई उपाय बताए गए हैं. इसमें पेड़-पौधे भी शामिल हैं.

Nov 20, 2023

घर में आर्थिक तंगी है, नकारात्मक ऊर्जा है या घर के सदस्यों की तरक्की रुक गई है, वे तनाव में हैं तो कुछ पौधे ऐसे हैं जो इन सभी समस्या ओं से राहत दिला सकते हैं.

इन शुभ पौधों का घर में होना घर में सकारात्मंकता और सुख-समृद्धि लाता है. व्येक्ति की आर्थिक स्थिति बेहतर होने लगती है. तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं.

आमतौर पर जब घर के लिए ऐसे शुभ प्लांखट्स की बात आती है तो जेहन में सबसे पहले नाम तुलसी के पौधे और मनी प्लांकट का आता है.

जबकि एक प्लांट ऐसा है जो धन को आकर्षित करने में मनी प्लांहट से कहीं ज्यालदा पॉवरफुल है. वास्तुा शास्त्रल में क्रसुला प्लांरट या जेड प्लांएट को धन आकर्षित करने के मामले में बेहद ताकतवर बताया है.

जिस घर में क्रसुला प्लां ट हो वहां धन का अंबार लग जाता है. क्रसुला प्लांमट तेजी से धन आकर्षित करता है. यहां तक कि धन आकर्षित करने के मामले में क्रसुला प्लां ट को मनी प्लांाट से ज्याकदा असरकारी माना जाता है.

क्रसुला प्लांट का पूरा लाभ पाने के लिए जरूरी है कि उसे वास्तुज के अनुसार सही दिशा में और सही तरीके से लगाया जाए. ऐसा करने से घर की सारी आर्थिक समस्या एं खत्म हो जाती हैं.

धन के नए रास्तु खुलते हैं. परिवार की आर्थिक स्थिति में तगड़ा सुधार आता है. पैसा घर में टिकने लगता है. क्रसुला प्लांरट को जेड प्लां ट भी कहते हैं. यह पौधा बहुत छोटा होता है और इसकी पत्तियां छोटी और फैली हुई होती हैं.

क्रसुला के पौधे को प्रवेश द्वार के दाहिनी ओर रखना अच्छाट माना जाता है. इस पौधे को घर के अंदर भी रख सकते हैं.

साथ ही क्रसुला प्लां ट को ज्याादा पानी और देखभाल की जरूरत नहीं होती है. हफ्ते में 2-3 बार पानी देना भी काफी होता है.

VIEW ALL

Read Next Story