धनतेरस पर घर ले आएं ये छोटा-सा पौधा, कुछ ही दिनों में तिजोरी में बरसेगा झमाझम पैसा

shilpa jain
Nov 07, 2023

कब है धनतेरस

हिंदू पंचांग के अनुसार इस बार धनतेरस का त्यौहार 10 नवंबर के दिन पड़ रहा है. इस दिन शास्त्रों में कुछ चीजों को खरीदना शुभ माना गया है.

धनतेरस पर बढ़ेगा सौभाग्य

शास्त्रों के अनुसार धनतेरस के दिन कुछ चीजों को खरीदने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और सौभाग्य में वृद्धि होती है.

घर ले आएं ये चीजें

धनतेरस पर घर में मां लक्ष्मी की तस्वीर, कलश, चांदी, स्टील के बर्तन, सोना, कुबेर यंत्र, चरण पादुका, सोने- चांदी के सिक्के खरीदना शुभ माना गया है.

घर ले आएं ये पौधा

वास्तु अनुसार धनतेरस के दिन घर में क्रासुला का प्लांट लगाने से धनवर्षा के योग बनते हैं. ये प्लांट आपकी किस्मत चमकाता है.

तेजी से होती है फाइनेंशियल ग्रोथ

बता दें कि इस पौधे की पत्तियां गोल और फैलावदार होती हैं. इसे घर में लगाने के बाद व्यक्ति की फाइनेंशियल ग्रोथ तेजी से होती है.

सही दिशा में लगाने से होगा लाभ

बता दें कि इस पौधे को सही दिशा में लगाने से ही इसका लाभ प्राप्त होता है. आर्थिक तरक्की के लिए इसे दाहिनी दिशा में रखना चाहिए.

वर्कप्लेस पर भी रखें

इसे वर्कप्लेस की दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखने से व्यक्ति के प्रमोशन के रास्ते खुलते हैं. इतना ही नहीं, इसे छोटे गमले में भी लगाया जा सकता है.

किस्मत के दरवाजे खोलता है ये पौधा

अगर इसे नियमानुसार लगाया जाए, तो ये व्यक्ति की सफलता के दरवाजे खोलता है. व्यक्ति को हर मोड़ पर किस्मत का साथ मिलने लगता है.

इन्हें खरीदना भी माना जाता है शुभ

धनतेरस पर नमक, झाड़ू, गोमती चक्र, धनिया आदि खरीदना भी बहुत शुभ माना गया है. इससे घर में सुख-समृद्धि आती है.

VIEW ALL

Read Next Story