दिवाली की रात कर लें ये 8 आसान उपाय, सालों साल रुपयों-पैसों से भरी रहेगी तिजोरी

shilpa jain
Nov 11, 2023

दिवाली पर करें उपाय

हिंदू धर्म के अनुसार कार्तिक माह की अमावस्या के दिन दिवाली का त्योहार मनाया जाता है. दिवाली की रात कई उपाय व्यक्ति की किस्मत चमका देते हैं.

खुलेगी किस्मत

दिवाली के दिन सुबह मां लक्ष्मी के मंदिर में जाएं, मां को वस्त्र अर्पित करें और सुगंधित गुलाब अर्पित करें. इससे धन प्राप्ति का मार्ग खुलेगा.

करें गन्ने की पूजा

दिवाली के दिन सुबह गन्ने ले आएं और लक्ष्मी पूजा के समय इसकी पूजा करें. इससे आपके धन में वृद्धि होगी.

गोमती चक्र

दिवाली की रात 9 गोमती चक्र की पूजा करें. इसके बाद इन्हें तिजोरी या फिर धन रखने वाले स्थान पर रख दें. इससे पूरे साल सुख-सृमद्धि और खुशहाली बनी रहती है.

बनी रहेगी धन की आवक

अगर आपके घर में पैसा नहीं टिक पाता, तो आज के दिन लाल चंदन, गुलाब के फूल और रोली को लाल कपड़े में बांध लें. इसके बाद श्रद्धा और विश्वास के साथ पूजा करें. इसके बाद इसे तिजोरी में रख दें.

अमावस्या पर करें दान

दिवाली से शुरुआत करते हुए हर अमावस्या की शाम किसी विकलांग और भिखारी को भोजन कराने से सुख-समृद्धि होती है.

मनचाही नौकरी के लिए

अगर आपको लाख कोशिशों के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है, तो दिवाली की शाम लक्ष्मी पूजा के दौरान चने की दाल छिड़कें. पूजा के बाद इक्ट्ठा करके पीपल के पेड़ पर अर्पित कर दें.

धन वृद्धि के लिए

दिवाली की रात साबुत फिटकरी का एक टुकड़ा लेकर उसे दुकान के चारों ओर घुमाएं और चौराहे पर आकर उत्तर दिशा की ओर फेंक दें. इससे ग्रहकों की आवक में बढ़ोतरी होगी और धन लाभ होगा.

लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए

दिवाली की रात पांच साबुत सुपारी, काली हल्दी और पांच कौड़ियां लें. इन्हें गंगाजल से धोकर लाल कपड़े में बांध लें. दिवाली पूजा के समय चांदी की कटोरी या थाली में रखें और पूजा करें. अगली सुबह इन्हें अपनी तिजोरी में रख दें.

VIEW ALL

Read Next Story