इस राशि के लोगों से अनेक परेशानियों को लेकर लोग आपसे सलाह मश्वरा कर सकते हैं. ऐसे में आपको सोचने समझने के बाद ही राय देनी चाहिए. व्यापारी वर्ग यदि परिश्रम के साथ कारोबार में आगे बढ़ेंगे तो कई दीर्घकालीन अवसरों की प्राप्ति कर सकेंगे. जिन युवाओं का प्रेम प्रसंग चल रहा था, तो अब उनकी विवाह संबंधी बात चल सकती है. परिवार में सभी के प्रति अच्छा आचरण और मान सम्मान का भाव रखें. आपका यह गुण सभी का प्यार बनाएगा.

Nov 09, 2023

वृष राशि के लोगों के कार्यस्थल पर यदि नए सहकर्मी शामिल हुए हैं, तो उन्हें कार्यों की विस्तृत जानकारी देकर समझाना आपका कर्तव्य है. कारोबार की जमी-जमाई स्थिति के बाद भी कुछ नए उपाय करने चाहिए, जिससे उसकी पकड़ पहले से और मजबूत हो सके. युवा वर्ग की बात करें तो उनके रहन-सहन और बातचीत का तरीका लोगों को लुभाएगा. आप लोगों को इतना ज्यादा प्रभावित करेंगे कि लोग आप जैसा बनने की कोशिश करेंगे.

मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों ने बीते दिन जो कार्य किया गया था, इस बार उसका आउटपुट मिल सकता है. व्यापारी वर्ग को धन कमाने के लिए किसी का अहित नहीं करना है, यदि ऐसा हुआ तो भविष्य में आर्थिक नुकसान होने की प्रबल आशंका भी बनेगी. युवा वर्ग कठिन कार्य करने से पीछे न हटे क्योंकि कर्मठ व्यक्ति के लिए कुछ भी कठिन नहीं हो सकता है. दादा-दादी, नाना-नानी की सेवा करने का अवसर प्राप्त हो तो अवश्य करें. उनकी सेवा करने से आपको आशीर्वाद ही मिलेगा जो कि आपके लिए बहुत लाभकारी रहेगा.

कर्क राशि के लोगों का महिला सहयोगियों का निरादर करना एवं उन पर छींटाकशी करना आपको मुसीबत में डाल सकता है. व्यापारी वर्ग यदि वर्तमान समय में लॉन्ग टाइम के लिए इन्वेस्टमेंट करते हैं, तो उन्हें अच्छा लाभ मिलेगा. युवा वर्ग को आराम और आलस्य के अंतर को समझना होगा, कहीं आप आलस्य को आराम समझ कर काम न करने की आदत न बना लें.

इस राशि के लोगों का कार्यक्षेत्र में जो आपका विरोध करते थे, वह भी सहयोग करते नजर आएंगे. यदि विदेशी कंपनी के साथ जुड़कर व्यापार करने का ऑफर मिल रहा है, तो जरुर एक्सेप्ट करें, उनके साथ काम करने से अच्छे फल मिलने की उम्मीद नज़र आ रही है. आज के दिन युवा वर्ग को सामाजिक कार्यों में योगदान देना होगा. अपनी कर्मठता से काम को अंजाम दें.

कन्या राशि के करियर की ओर अग्रसर लोगों को मनचाही प्रगति मिलने वाली है, आज आपको अंतरिक्ष में चल रही ग्रहों की स्थिति पूरा सपोर्ट कर रही है. व्यवसाय के नये अवसरों का सृजन होगा, जिसे भुनाने का काम व्यापारी वर्ग को बड़ी सजगता के साथ करना होगा. युवा वर्ग को यदि यात्रा पर जाने का अवसर मिलता है तो मौके से न चूकें, यात्रा करने से आपके व्यवहार में परिवर्तन होगा साथ ही कुछ नए अनुभव भी मिलेंगे.

तुला राशि के सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्य करने वालों के लिए उन्नति के मार्ग खुलेंगे, बस आपको कर्मठ बनना है. जो लोग फाइनेंस और फैशन के काम से जुड़े है, उनकी मेहनत रंग लाएगी और उन्हें आज मुनाफा होगा. युवा वर्ग की बात करें तो अनैतिक कार्यों से दूरी बनाकर रखना उनके लिए अच्छा होगा, तो वहीं दुष्ट प्रवृत्ति के लोगों की संगत करने से भी बचें. पत्नी जॉब करती हो तो न केवल उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर बल्कि उनके कामों में सपोर्ट भी करना चाहिए.

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए पेंडिंग कामों की लिस्ट को पूरा करने के लिए आज का दिन ठीक है, काम की शुरुआत करें तो दिन के अंत तक काम पूरे भी हो जाएंगे. व्यापारी वर्ग यदि स्टॉक लेने की सोच रहे हैं तो इस दिशा में आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन जरूरत के अनुसार ही माल डंप करें. युवाओं द्वारा किए गए कामों में गड़बड़ी हो सकती है, जिसके कारण समय और मेहनत अधिक व्यर्थ होगी. संभावना यह भी है कि उन्हें काम को दोबारा करना पड़े.

धनु राशि के लोगों की ऑफिस के जरूरी कार्यों से संबंधित टेलीफोनिक कॉन्फ्रेंस से मीटिंग हो सकती है. व्यापारी वर्ग ने अब तक जो भी प्रयास किए थे, वह लाभ के रूप में सामने आएंगे, जिससे आर्थिक ग्राफ बढ़ेगा. युवा वर्ग यदि नौकरी की तलाश कर रहे थे, तो आज के दिन उनके हाथ सफलता लग सकती है. आज के दिन आप पारिवारिक गतिविधियों में कुछ उलझे हुए से नजर आएंगे, यह यू कह लीजिए आपका सारा दिन इसी में व्यतीत होगा.

मकर राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित करते हुए नजर आएंगे और तो और आज आपका कार्य करने में मन भी लगेगा. व्यापारी वर्ग सरकार के बताए गए नियमों का पालन करें, अन्यथा किसी लीगल चक्कर में फंसकर परेशानी हाथ लगेगी, इसलिए किसी के भी बहकावे में न आएं. युवा वर्ग व्यस्त दिनचर्या से समय मिले तो घर में बड़े-बुजुर्गों की सेवा का मौका न छोड़ें. कड़वे शब्द संबंधों को खराब कर सकते हैं, यदि विवाद की स्थिति बन रही है तो आपको शांत ही रहना चाहिए.

इस राशि के लोग नेटवर्क बढ़ाने के प्रयास को जारी रखते हुए सोशल मीडिया में सकारात्मक चीजों को महत्व दें. कारोबार को अपडेट करने का समय आ गया है, इसके लिए व्यापारियों को कुछ प्लानिंग करनी चाहिए. युवाओं के संपर्क में यदि कोई ज्ञानी व्यक्ति आता है तो उन्हें उसके साथ मेलजोल बढ़ाना चाहिए, उनकी संगत से आपको लाभ होगा. यदि संतान छोटी है तो उसके खेलकूद के समय वहीं बने रहे और उसका ध्यान रखें क्योंकि चोट चपेट लगने की आशंका है.

मीन राशि के लोग कार्यस्थल पर किसी पर भी अत्यधिक विश्वास करने से बचे, किसी की चिकनी चुपड़ी बातें आपको छल सकती हैं. व्यापारी वर्ग मेहनत और लगन के साथ काम को जारी रखें. संपत्ति में बढ़ोतरी होने की संभावनाएं बनी हुई है. युवा वर्ग प्रतिभा को निखारते हुए उसका लाभ उठाएं यानी नॉलेज का बखूबी प्रयोग करना होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा, जिसका माध्यम आप बन सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story