मेष राशि के लोगों का ऑफिशियल कार्य कुछ धीमा होता दिखाई दे रहा है, जो करियर ग्रोथ के लिहाज से बिलकुल भी सही नहीं है. होम डेकोरेशन से संबंधित व्यापार करने वालों को डिस्प्ले पर फोकस करना होगा, सामानों का अच्छा डिस्प्ले ग्राहकों की संख्या में वृद्धि करेगा. ऐसे युवा जो प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें हैं, उनके लिए पिता से मार्गदर्शन लेना उत्तम रहेगा.

Nov 24, 2023

इस राशि के लोगों को आज के दिन नई चीजें सीखने को मिलेगी, जो ज्ञान वृद्धि में सहायक होगी. बड़े क्लाइंट के साथ यदि बहुत दिन से मीटिंग या वार्तालाप नहीं हुई है, तो जल्दी ही उनसे मिलने का समय तय करें, उनके संपर्क में आने से आपको निश्चित रूप से लाभ होगा. सोशल वर्क का काम करने वाले युवाओं को दूसरों की आर्थिक रूप से भी मदद करनी पड़ सकती है.

मिथुन राशि के लोगों को कार्यस्थल पर स्वास्थ्य कुछ असामान्य लग सकता है, ऐसे में अपने कार्य सहयोगियों से कराने पड़ सकते हैं. व्यवसाय के क्षेत्र में योजना के अनुरूप कार्य करने से सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है. युवा वर्ग को आज के दिन ज्ञान के आस-पास रहना चाहिए, आप चाहे तो अच्छी पुस्तकों का सहारा भी ले सकते हैं.

इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्य समय पर हो इस बात का ध्यान दें, समय पर कार्य न होने से उच्चाधिकारी नाराज हो सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यावसायिक परेशानियां बढ़ेगी अतः सतर्क होकर कोई निर्णय लें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं को बेवजह के मानसिक तनाव से दूर रहना ही उनके लिए लाभकारी रहेगा.

सिंह राशि के लोगों को कार्य को लेकर कुछ आइडिया आएंगे, उसमें ज्यादा सोच-विचार न करते हुए लागू कर देना चाहिए. व्यापारी वर्ग यदि तनाव और कार्यभार से परेशान चल रहे थे, तो ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपको कुछ राहत मिलेगी. मन यदि व्यथित है तो कलात्मक कार्यों को करें जिसमें आपकी रुचि है, इससे आपका माइंड डाइवर्ट होगा.

इस राशि के लोग यदि कंपनी के ओनर है, तो उन्हें कर्म क्षेत्र और कार्य प्रणाली में कुछ बदलाव लाने चाहिए. कारोबार से संबंधित यदि कोई सरकारी काम अटका हुआ था, तो उनके बनने की संभावना है. जीवन में लगातार आ रही जटिल समस्याओं को लेकर युवा वर्ग कुछ चिंतित और परेशान नजर आ सकते हैं.

तुला राशि के नौकरीपेशा लोगों की परिस्थितियाँ नियंत्रण से बाहर जा सकती है, जिसकी वजह से दिन थोड़ा तनावपूर्ण रहने वाला है. यदि बड़े बिजनेस की शुरुआत करने जा रहे हैं तो अवैधानिक रूप से लिया गया धन परेशानी में डाल सकता है. युवाओं को क्रोध और वाणी पर संयम रखना है, बड़ों के सामने आपा खोने से बचें, ऐसा न करना आपको अपमानजनक स्थिति में पहुंचा सकता है. वाद-विवाद से दूर रहते हुए भगवत भजन में अधिक समय दें, इस समय आपका मानसिक रूप से स्वस्थ रहना जरूरी है.

इस राशि के लोग कार्यक्षेत्र में दृढ़ आत्मविश्वास और मनोबल से सभी कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे. डेयरी और दुग्ध का व्यवसाय करने वाले बिक्री पर ध्यान दें. युवा वर्ग को करियर को लेकर ठोस प्लानिंग करनी होगी, लापरवाही के चलते अपना कीमती समय भी गवा सकते हैं. दिन का कुछ समय माता-पिता के साथ बिताए, उनके सानिध्य में जहां आपको ज्ञान की प्राप्ति होगी तो वही दूसरी माता पिता को भी खुशी की अनुभूति होगी.

धनु राशि के लोगों की ऑफिस में स्थिति टफ हो सकती है, यानी सहयोगियों के साथ तालमेल बिगड़ने की आशंका बनी हुई है. जिन लोगों ने स्टार्टअप लोन के लिए अप्लाई किया था, इससे संबंधित शुभ समाचार मिलने की संभावना है. पढ़ाई के साथ मनोरंजन भी जरूरी है. मनोरंजन के माध्यम से आपका दिमाग फ्रेश रहता है इसलिए पढ़ाई और मनोरंजन के बीच संतुलन बनाकर चलें. परिवार एवं बच्चों के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय को लेकर चर्चा हो सकती है, जिसमें आपको सभी के सुझाव को इंपॉर्टेंस देनी चाहिए.

इस राशि के जो लोग एनिमेशन के क्षेत्र में कार्य करते हैं, उनको नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. व्यापार को बढ़ाने के साथ-साथ छोटे-मोटे निवेश के बारे में सोचना चाहिए, क्योंकि निवेश करने के लिए उत्तम समय चल रहा है. जिन लोगों की पढ़ाई पूरी हो चुकी है उन्हें अब से आजीविका और लाभ के प्रति पैनी निगाह बनाए रखनी चाहिए.

कुंभ राशि के लोगों को यदि मन मुताबिक जॉब नहीं मिल रही थी, तो वह अब मिलने की संभावनाएं बन रही है. व्यापारी वर्ग मानसिक रूप से सकारात्मक विचारों का साथ न छोड़े. कार्यों को पूरा करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. युवा वर्ग को चींटी की भांति लक्ष्य को निर्धारित करने की सलाह दी जाती है. पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति करने के लिए तत्पर रहना चाहिए, क्योंकि हाथ पर हाथ रखकर बैठने से समस्या और बड़ी ही लगेगी.

इस राशि के लोगों की कर्मक्षेत्र की बात करें तो आज का दिन मिला जुला रहने वाला है. जो लोग भगवान के वस्त्र आदि का कारोबार करते हैं, उनको लाभ होने की पूर्ण संभावना दिखाई दे रही है. विद्यार्थी वर्ग को यदि विषयों को समझने में समस्या आ रही है, तो एक बार उन्हें ऑनलाइन क्लासेस लेकर भी देख लेना चाहिए. यात्रा कर रहे हैं तो मनोरंजन के साथ सामानों पर भी निगाह बनाकर रखें क्योंकि चोरी होने की आशंका है.

VIEW ALL

Read Next Story