इस राशि के जो लोग पेशे से चिकित्सक है और एनजीओ जैसी संस्था से जुड़े हैं, उनको आज परमार्थी स्वभाव रखना होगा. कारोबार के आर्थिक ग्राफ को ऊंचा उठाने के लिए आपको ग्राहकों को स्कीम देने की योजना शुरू कर देनी चाहिए. युवा पीढ़ी की निगेटिव सोच उनकी ऊर्जा को कम कर सकती है, इसलिए उन्हें पॉजिटिव बने रहने वाले कार्य करने चाहिए.

Nov 03, 2023

वृष राशि के लोगों को पॉजिटिव रहना होगा क्योंकि नकारात्मक सोच नकारात्मक रिजल्ट भी दे सकती है. व्यापारी वर्ग को समय पर ऑर्डर पूरा करने के लिए मदद की आवश्यकता पड़ सकती है, या यूं कह लीजिए एक्स्ट्रा हैंड्स की जरूरत होगी. युवाओं को मानसिक रूप से मजबूत रहते हुए कठिन कार्यों की शुरुआत करनी चाहिए.

मिथुन राशि के लोग यदि अपने पुराने नौकरी से बोर हो चुके हैं, तो संभावना है कि आज उन्हें कार्य करने के नवीन प्रस्ताव मिल सकते हैं. कारोबारी को अब से व्यापार के विज्ञापन पर भी कुछ धनराशि व्यय करनी चाहिए, इस समय व्यापार के लिए विज्ञापन बहुत जरूरी है. किसी दोस्त या रिश्तेदार का मूड युवाओं की वजह से खराब हो सकता है, समय रहते ही अपने व्यवहार की कमियों को दूर करेंगे तो फायदे में रहेंगे.

कर्क राशि के लोगों को सदैव सत्य का साथ देना है, फिर भले चाहे विरोधी पक्ष में अपने ही क्यों न खड़े हो. व्यापारी वर्ग को कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान देते हुए इस बात पर भी सोचना होगा की और कितने अच्छे तरीके से अपने कार्य को किया जाए. युवा वर्ग कठिन परिश्रम जारी रखें, जल्दी उन्नति के द्वार खुल सकते हैं. परिवार के लोगों के साथ समय व्यतीत करें उनके साथ बिताया वक्त आपको मानसिक रूप से हल्का रखने में मदद करेगा.

इस राशि के लोगों को महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सीनियर से चर्चा कर लेनी चाहिए, जिससे बेहतरीन मार्गदर्शन मिल सके. व्यापारी वर्ग धन को नियोजित तौर पर खर्च करें या कहीं निवेश कर सकते हैं. युवा वर्ग नए मित्रों के साथ पुराने मित्रों के संपर्क में बने रहे, इसके लिए आप उन्हें कभी कभार फोन तो कर ही लिया करें. घर के वरिष्ठ मार्गदर्शन करेंगे यदि सानिध्य प्राप्त हो तो ऐसे मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहिए.

कन्या राशि के टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को आज के दिन कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, धैर्य बनाए रखेंगे तो समस्या से मुक्ति भी मिल जाएगी. व्यापारियों के दिन की शुरुआत किसी कड़वे अनुभव के साथ हो सकती है, जिसे लेकर आपको हताश होने से बचना है. युवा वर्ग अपने भाई बहन के साथ विवाद करने से बचें, अन्यथा ज्यादा गरमा-गर्मी में बात बिगड़ सकती है.

तुला राशि के जिन लोगों ने हाल फिलहाल में ही नौकरी ज्वाइन की है, उन्हें अपने संस्थान की नियमावली को अच्छे से समझना होगा. आर्थिक दृष्टि से व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य है, लेकिन आपको आलस्य से बचना होगा. विद्यार्थी वर्ग की यदि अन्य कोर्स में भी रुचि है, तो वह आज से ही इसका श्री गणेश कर सकते हैं.

इस राशि के लोग यदि कंपनी के मालिक हैं, तो सभी कर्मचारियों को एक ही भाव से देखने का प्रयास करें. कारोबार की मंद गति को लेकर परेशान न हो, मेहनत जारी रखें व्यापार धीरे धीरे रफ्तार पकड़ेगा. अधिकांश समय पढ़ाई में देना विद्यार्थी वर्ग के लिए लाभकारी साबित होगा, मन मुताबिक सफलता के लिए कठिन परिश्रम तो करना ही होगा.

धनु राशि के सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्य कर रहें लोगों को नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा. शत्रुओं को लेकर व्यापारियों का दिमाग चिंता में रह सकता है, जिस कारण मन व्यथित रहेगा. युवाओं को वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि गिरकर हड्डी में चोट लगने की आशंका है. यदि माताजी घर पर अकेली है तो उन्हें सत्संग भजन जैसे कार्यों में बिजी रखे, इसके साथ ही उन्हें रुचिकर कार्यों को करने के लिए प्रोत्साहित करें.

इस राशि के लोग मानसिक रूप से फ्री रहने के लिए ऑफिशियल कार्यभार को थोड़ा कम करें, तभी आप रिलैक्स हो सकेंगे. बिजनेस में चल रही वर्तमान स्थिति व पैसे की तंगी को लेकर मन परेशान रहेगा, लेकिन नेटवर्क को तलाशे आशा की किरण अवश्य मिलेगी. विवाह योग्य लोगों के लिए रिश्ता आ सकते हैं, लेकिन सोच समझकर ही आगे बढ़ना चाहिए. घर के नियमों को ध्यान में रखते हुए ही कोई कार्य करें, परिवार के मान सम्मान को क्षति न पहुंचे इसका ध्यान रखें.

कुंभ राशि के लोगों को बॉस के साथ-साथ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी अच्छे संपर्क रखने चाहिए. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारियों के लिए दिन थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लाभ कमाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी. करियर की प्लानिंग के लिए युवा वर्ग को आज से ही जुट जाना चाहिए.

इस राशि के जो लोग जॉब कर रहे हैं, उनको कार्य में टेक्नोलॉजी की सहायता से अच्छे रिजल्ट देने का प्रयास करना चाहिए. खुदरा व्यापारियों को आर्थिक तौर पर लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. जीवन में पढ़ाई जरूरी है तो मनोरंजन भी जरूरी है इसलिए दोनों के बीच विद्यार्थी वर्ग संतुलन बनाकर चलें. माता-पिता की सेहत को लेकर अलर्ट रहे, स्वास्थ्य असामान्य दिखने पर डॉक्टर से तत्काल संपर्क करें.

VIEW ALL

Read Next Story